[gtranslate]
Country

MCD में AAP की फतह पर CM केजरीवाल का पहला रिएक्शन

आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एमसीडी (MCD )चुनाव में मिली बड़ी सफलता के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया दर्ज कराते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जिक्र किया है। MCD में भारतीय जनता पार्टी की सत्ता खत्म करने के 15 साल बाद केजरीवाल ने कहा, हम प्रधानमंत्री मोदी का आशीर्वाद और केंद्र सरकार का सहयोग चाहते हैं।

केजरीवाल ने अपना भाषण शुरू करते हुए मतदाताओं का शुक्रिया अदा करते हुए कहा, “आई लव यू टू।” दिल्ली MCD चुनाव में भारी मतों से जीत हासिल करने के बाद केजरीवाल ने ‘आप’ के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। आप की जीत से दिल्ली में डबल इंजन की सरकार बनेगी। 2015 से इस राज्य में आप की सत्ता है और अब आप ने नगर निगम पर भी अपना परचम लहराया है।

आप ने बीजेपी पर कई तरह से हमारे काम में बाधा डालने का आरोप लगाया है। आप ने कहा है कि बीजेपी ने केंद्र सरकार, असाधारण राज्यपाल और नगर निगम के जरिए हमारे काम में बाधा डाली है। केजरीवाल ने कहा, “हमें केंद्र सरकार से मदद की ज़रूरत है। हमें प्रधानमंत्री और केंद्र के आशीर्वाद की जरूरत है।” केजरीवाल ने यह भी कहा कि लोगों को इस चुनाव से सकारात्मक राजनीति की जरूरत है और उन्होंने नकारात्मक राजनीति को दूर कर दिया है। उन्होंने आगे कहा, “मैं सभी दलों और उम्मीदवारों से अपील करता हूं कि आज तक हम राजनीतिक बहस में उतरे हैं। लेकिन अब हमें मिलकर काम करना है। हम बीजेपी और कांग्रेस का सहयोग चाहते हैं। हम मिलकर दिल्ली की समस्याओं का समाधान करेंगे।”

दिल्ली एमसीडी ‘आप’ की

शाम 4 बजे तक के नतीजों के मुताबिक, आम आदमी पार्टी ने 134 सीटों पर जीत हासिल की है। जबकि बीजेपी को 104 सीटों पर जीत मिली है। कांग्रेस केवल नौ सीटें जीतने में सफल रही ।

एमसीडी चुनाव : मुस्लिम इलाकों में साफ हो गई ‘आप’

You may also like

MERA DDDD DDD DD