[gtranslate]
Country Poltics

राशन कार्ड धारकों को मुफ्त राशन देगी दिल्ली सरकार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज यानि कि 4 मई अपने एक लाइव वीडियो में कहा है कि दिल्ली सरकार अगले दो महीने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में 72 लाख राशन कार्डधारकों को मुफ्त राशन तथा ऑटो रिक्शा और टैक्सी चालकों को 5,000 रुपये की वित्तीय सहायता देगी।

उम्मीद है कि दिल्ली में हालात सुधरेंगे और लॉकडाउन की जरूरत नहीं पड़ेगी : मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने कहा कि इसका यह मतलब नहीं है कि संक्रमण की कड़ी को तोड़ने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में लॉकडाउन दो महीने तक लागू रहेगा। केजरीवाल ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि दिल्ली में हालात सुधरेंगे और लॉकडाउन की जरूरत नहीं पड़ेगी।
उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने पिछले साल लॉकडाउन के दौरान 1.56 लाख ऑटो और टैक्सी चालकों में से प्रत्येक को पांच-पांच हजार रुपये की वित्तीय सहायता दी थी और इस बार भी उनकी मदद करेगी।

पिछले हफ्ते हमने मज़दूरों के खाते में ₹5000-₹5000 की सहायता राशि डाली : केजरीवाल

कोविड-19 के मामलों में लगातार तेज बढ़ोतरी के कारण 10 मई तक दिल्ली में लॉकडाउन लागू है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान ग़रीबों को आर्थिक तंगी का सबसे ज़्यादा सामना करना पड़ता है। लॉकडाउन गरीब लोगों के लिए आर्थिक संकट पैदा कर देता है। पिछले हफ्ते हमने मज़दूरों के खाते में ₹5000-₹5000 की सहायता राशि डाली थी।
दिल्ली सरकार के इस पहल से जाहिर है कि लॉकडाउन की मार झेल रहे मजदूर को थोड़ी राहत मिलेगी। कोरोना वैक्सीन की बात करें तो राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक मई से 18-44 आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण कार्यक्रम शुरू नहीं हो सका क्योंकि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक वीडियो में पिछले दिनों इसका कारण बताते हुए कहा कि इस कार्यक्रम के लिए जरूरी वैक्सीन अभी तक उपलब्ध नहीं हुई हैं।

You may also like

MERA DDDD DDD DD