[gtranslate]
Country

यूपी में जारी है दलितों पर दबंगों का कहर

यूपी में योगी सरकार 2 . 0 के शुरू होते ही एक बार फिर गरीब और दलित लोगों पर दबंगों का कहर शुरू हो चुका है। आए दिन ऐसी खबरें मीडिया में आती रहती है। फिलहाल, रायबरेली में ऐसा ही एक मामला सामने आया है। जिसमें मानवता को शर्मसार करने वाली इस घटना में सबको समानता का अधिकार देने का दावा करने वाली सरकार पर सवाल खड़े कर दिए है।
मामला रायबरेली के जगतपुर कस्बे का है। जहां के एक गांव में दलित विधवा अपने परिवार का मजदूरी करके पालन पोषण कर रही थी। 10 साल पहले उसके पति की मौत हो गई थी। तब से वह अपने 15 साल के बेटे के साथ गुजर बसर कर रही थी।
 दलित महिला का कसूर यह था कि उसने दबंगों के खेत में मजदूरी की थी। इस मजदूरी को मांगने उसका 15 साल का बेटा दबंगों के पास चला गया। विधवा के नाबालिग बेटे ने जैसे ही दबंगों से मां की मजदूरी मांगी तो यह उनको नागवार गुजरा।
 इसके बाद दलित विधवा के बेटे पर दलितों का कहर शुरू हो गया। पहले उसे बेल्ट और बिजली के तार से पीटा गया। उसके बाद भी जब दबंगों का मन नहीं भरा तो नाबालिग से अपने पैर चटवाए गए ।
दबंगों द्वारा दलित किशोर से पैर चटवाने वाला वीडियो वायरल हो गया। इसके बाद योगी सरकार पर सवाल खड़े होने लगे। कहा जाने लगा कि आज भी गरीब और दलित यूपी में सुरक्षित नहीं है । वीडियो वायरल होने के बाद यह मामला चर्चा का विषय बन गया। विपक्ष ने भी इस मुद्दे पर योगी सरकार को घेरना शुरू किया। इसके बाद पुलिस ने इस मामले में 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD