[gtranslate]
Country

रिंकू शर्मा की हत्या की जांच करेंगी क्राइम ब्रांच, राजनीति भी होने लगी है

दिल्ली के मंगोलपुरी में हुई रिंकू शर्मा की हत्या की जांच दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच करेंगी। इस बात की सूचना दिल्ली पुलिस ने 13 फरवरी को दी। रिंकू शर्मा की हत्या 10 फरवरी रात को हुई थी। जब कुछ बदमाशों रिंकू के घर पहुंचे और झगडा-मारपीट करने लगे। इसी झड़प के दौरान एक बदमाश ने रिंकू पर चाकू से हमला किया, हमले में घायल रिंकू को जब अस्पताल लेकर जाया गया, जहां इलाज के दौरान 11 फरवरी की सुबह उसने दम तोड़ दिया था। मामले पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने अब तक पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। जहां एक तरफ रिंकू का परिवार धार्मिक एंगल का दावा कर रहा है तो वहीं दूसरी तरफ पुलिस इसे आपसी रंजिश बता रही है।

दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता ने इस मामले पर एक बयान जारी किया, बयान में उन्होंने कहा कि 10 फरवरी को मंगोलपुरी इलाके में कुछ युवा जन्मदिन मनाने के लिए एक रेस्टोरेंट में इकट्ठा हुए थे। उनमें से कुछ लोगों में लड़ाई हुई जिसके बाद वो चले गए। उसी रात उनके बीच दोबारा लड़ाई हुई जिसमें एक लड़के की मौत हो गई है। पुलिस ने एफआईआर (FIR) दर्ज करके 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। इसके बाद शुक्रवार की शाम एक और आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

रिंकू के परिवार वाले दावा कर रहे है कि रिंकू बजरंग दल का कार्यकर्ता है। अगस्त में उन्होंने राम मंदिर निर्माण को लेकर इलाके में मार्च निकाला था। इसी दौरान रिंकू और आरोपी के परिवार वालों के बीच कुछ कहासुनी हो गई। जिसके बाद रिंकू को जान से मारने की धमकी दी गई थी। इलाके में बढ़ते तनाव को देखते हुए पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स को तैनात कर दिया गया है। कंगना रनौत ने भी रिंकू शर्मा की हत्या को लेकर दिल्ली सरकार से गुहार लगाई है।

कंगना ने ट्विट कर कहा कि प्रिय अरविंद केजरीवाल जी, मैं आशा करता हूं कि आप रिंकू शर्मा के परिवार से मिलेंगे और उनका समर्थन भी करेंगे, आप एक राजनेता है उम्मीद है कि आप स्टेट्समैन भी बनेंगे।

हत्या के बाद अब इसमें राजनीति भी हावी हो चुकी है। बीजेपी दिल्ली सरकार से मांग कर रही है कि रिंकू के परिवार वालों को आम आदमी पार्टी 1 करोड़ रूपए का मुआवजा दें, और इसके साथ ही बीजेपी ने परिवार वालों को सुरक्षा देने की मांग की है। आप नेता नेता दुर्गेश पाठक ने आरोपियों को फांसी देने की मांग की है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD