[gtranslate]
Country

भाजपा सांसद स्मृति ईरानी के संसदीय क्षेत्र के गांवों में कोरोना का कहर

बीजेपी सांसद स्मृति ईरानी के संसदीय क्षेत्र अमेठी में कोरोना महामारी के बीच रहस्यमयी मौतें जारी हैं। जगदीशपुर प्रखंड के हरिमऊ गांव में पिछले एक महीने में करीब 20 लोगों की मौत हो गई। ग्रामीणों का आरोप है कि स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोई जांच नहीं की, इसलिए मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। वहीं, अधिकारियों का दावा है कि जांच की गई और सिर्फ एक मौत कोरोना संक्रमण से हुई।

हरिमऊ गांव के युवाओं की माने तो पिछले एक महीने में उनके गांव में 18 से 20 मौतें हो चुकी हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम आज तक गांव नहीं आई और न ही कोई जांच की। ताकि यह पता लगाया जा सके कि लगातार हो रही मौतों का कारण क्या है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ही अस्पताल आती है और दवाएं लेकर चली जाती है। स्थानीय निवासी राजेंद्र कौशन के मुताबिक एक घर में 3 लोगों की मौत हो गई और लगातार हो रही मौतों से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है और लोग घर से नहीं निकल रहे हैं।

यूपी में इन दिनों कोरोना वायरस कहर बरप रहा है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के संसदीय क्षेत्र अमेठी में भी कुछ ऐसा ही हाल है। यहां भी संक्रमण तेजी से फैल रहा है। अमेठी जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के हरिमऊ गांव में कोरोना के चलते लोग दहशत के साये में जीने को मजबूर हैं। फिर भी इनकी सुध लेने वाला कोई नहीं है। इस गांव में पिछले दो महीने में करीब 2 दर्जन लोगों की मौत हो चुकी है।

ग्रामीणों का कहना है कि अभी तक किसी की मौत के कारणों का पता नहीं चल पाया है। बड़ी संख्या में मौतों के बाद भी अब तक कोई जांच दल गांव में नहीं पहुंचा है। अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि इतनी बड़ी संख्या में मौतें सामान्य हैं या किसी बीमारी की वजह से। जिला प्रशासन के कोरोना पर अंकुश लगाने के बड़े दावे कई गांवों में भी देखने को मिल रहे हैं।

वहीं, गांव निवासी बुजुर्ग शिवप्रसाद का कहना है कि करीब दो दर्जन लोगों की मौत सर्दी-जुकाम व दिल का दौरा पड़ने से हुई। ऐसे में वह प्रशासन से मांग करते हैं कि जांच के लिए उनके गांव एक गाड़ी भेजी जाए। इसके साथ ही साफ-सफाई और सैनिटाइजेशन की व्यवस्था की जाए। साथ ही कोरोना संक्रमित लोगों को दवाएं उपलब्ध कराई जाएं।

You may also like

MERA DDDD DDD DD