[gtranslate]
Country

कोरोना ने जन्मदिन पर ले डाली विधायक की जान

नई दिल्ली। लाॅकडाउन में ढील के बीच देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं। इस बीच चेन्नई के एक निजी अस्पताल में एक विधायक की मौत की खबर है। कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 2 लाख 76 हजार हो गई है। देश में कोरोना के एक्टिव मामलों से ज्यादा संख्या स्वस्थ हो चुके लोगों की है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक देश में एक्टिव मरीजों की संख्या 1,33,632 है, जबकि स्वस्थ हुए लोगों का आंकड़ा बढ़कर 1,35,205 हो गया है। इस तरह स्वस्थ हुए मरीजों की संख्या 50 फीसद से ऊपर पहुंच गई है।

लाॅकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने को लेकर 22 मार्च से आज तक आईपीसी की धारा 188 के तहत कुल 1,24,369 केस दर्ज किए गए हैं। पुलिसकर्मियों पर हमले के लिए करीब 846 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। महाराष्ट्र पुलिस पुणे में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या अब 10,012 हो गई है और 442 लोगों की जान जा चुकी है। पुणे स्वास्थ्य अधिकारी महाराष्ट्र पुलिस में बीते 48 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण का कोई नया मामला नहीं आया है। महाराष्ट्र पुलिस में अब कोरोना के कुल 2,562 मामले हैं और 34 की मौत हो चुकी है कोरोना वायरस से संक्रमित डीएमके विधायक जे अनबझगन का चेन्नई के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया।

आज उनका जन्मदिन भी था। उन्हें जून को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। दुनियाभर में कोरोना वायरस से अब तक 4 लाख 11 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 72 लाख 44 हजार को पार कर गई है। कोरोना से सबसे प्रभावित अमेरिका में 19 लाख 79 हजार मामले हैं और 1 लाख 11 हजार लोगों की जान जा चुकी है। वहीं ब्राजील में भी हालात खराब है। यहां संक्रमित लोगों की संख्या 7 लाख 39 हजार से ज्यादा है और 38 हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD