[gtranslate]
Country

कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड , पीएम  मोदी आज फिर सभी मुख्यमंत्रियों से करेंगे चर्चा

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर अब अपनी चरम सीमा पर आ पहुंची है।  देश में रोजाना  मामलों को लेकर पिछले सभी रिकॉर्ड ध्वस्त होते जा रहे हैं। पिछले  24 घंटों में रिकॉर्ड 1 लाख 26 हजार  से भी ज्यादा नए मामले सामने आए हैं । महाराष्ट्र, पंजाब, गुजरात, मध्यप्रदेश और दिल्ली में हालात चिंताजनक हैं। कोरोना पर काबू पाने के लिए कई तरह की पाबंदियां लगाई जा रही हैं। पीएम  मोदी आज फिर सभी मुख्यमंत्रियों से करेंगे चर्चा करेंगें। वहीं भारत में कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि को देखते हुए न्यूजीलैंड ने अपने यहां भारतीयों के आने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

यह भी पढ़ें :कोरोना वायरस से इस साल भी निजात नहीं मिलने वाली: WHO

देश में कोरोना संक्रमण के चलते दिन ब दिन हालात बिगड़ते जा रहे हैं। बीते 24 घंटों में देश में 1 लाख 26 हजार 265 लोग संक्रमित पाए गए। पिछले साल महामारी शुरू होने के बाद से अब तक ये पहली बार है, जब एक दिन में इतने लोग संक्रमण की चपेट में आए हैं। इसके पहले 6 अप्रैल को एक दिन के अंदर 1.15 लाख लोग कोरोना संक्रमित मरीज मिले थे।
एम्स में आज से ओपीडी बंद
 कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि को देखते हुए दिल्ली एम्स ने आज 8 अप्रैल से ओपीडी स्थाई रूप से बंद कर दी है। यानी मरीज अब सीधे चेकअप के लिए नहीं पहुंच सकेंगे।
मुंबई में वैक्सीन का संकट गहराया
मुंबई में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच नया संकट सामने आया है। यहां वैक्सीन लगभग खत्म हो चुकी है। मेयर किशोरी पेडणेकर ने कहा कि मुंबई में वैक्सीन का स्टॉक लगभग खत्म होने की कगार पर है। हमने वैक्सीन की सभी डोज सारे सरकारी अस्पतालों को दे दी है। अब हमारे पास सिर्फ एक लाख वैक्सीन बची है। इस बारे में हमने स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे जी को भी जानकारी दी है।
देश में अब तक 25.26 करोड़ लोगों की जांच हुई
देश में कोरोना की दूसरी लहर का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। इस बीच तेजी से कोविड जांच भी की जा रही है। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के मुताबिक, देश में 7 अप्रैल तक 25 करोड़ 26 लाख 77 हजार 379    नमूनों की कोविड जांच की जा चुकी है, जिनमें से 12 लाख 37 हजार 781 नमूनों की सात अप्रैल  को जांच की गई है।
पीएम मोदी ने ली कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज आठ अप्रैल को  दिल्ली के एम्स में कोविड-19 टीके की दूसरी खुराक ली। साथ ही पीएम ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में टीका लेने के लिए पात्र सभी लोगों से जल्द से जल्द टीका लगवाने की अपील की।प्रधानमंत्री ने एक मार्च को टीके की पहली खुराक ली थी।
न्यूजीलैंड ने भारतीय पर्यटकों के आने पर लगाई पाबंदी
भारत में कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि को देखते हुए न्यूजीलैंड ने अपने यहां भारतीयों के आने पर प्रतिबंध लगा दिया है। न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने भारतीय पर्यटकों के अपने यहां आने पर 11 अप्रैल से 28 अप्रैल तक के लिए अस्थायी रूप से पाबंदी लगा दी है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD