[gtranslate]
Country

कांग्रेस में अध्यक्ष पद का चुनाव इसी साल मई में कराया जाएगा, कांग्रेस वर्किंग कमेटी का ऐलान

कांग्रेस इस समय सबसे ज्यादा अगर परेशान है तो वह अपने आंतरिक कलह को लेकर है। इसी आंतरिक कलह को दूर करने के लिए शुक्रवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक हो हुई। बैठक की अध्यक्षता सोनिया गांधी ने की। बैठक में कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आजाद, पवन खेड़ा, सुशील कुमार शिंदे और सलमान खुर्शीद मौजूद थे। अध्यक्ष को लेकर विरोध के सुर उठने के बाद CWC की पिछली बैठक में तय हुआ था कि पार्टी संगठन के चुनाव करवाए जाएं। मई 2019 में राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद सोनिया गांधी अंतरिम अध्यक्ष बनी थीं। कांग्रेस नेताओं का एक गुट मांग कर रहा है कि फुल टाइम प्रेसिडेंट चुना जाए, जो एक्टिव रहे।

कांग्रेस में अध्यक्ष पद का चुनाव इसी साल मई में कराया जाएगा। कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में इसका ऐलान किया गया है। कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक के दौरान कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने संवेदनहीनता और अहंकार की सभी हदें पार कर दी हैं। किसान आंदोलन को लेकर सोनिया ने कहा कि इन कानूनों को सरकार ने जल्दबाजी में पास कर दिया। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया बोलीं कि संसद में कृषि कानूनों को ठीक से समझने का मौका नहीं दिया गया और अब बैठकों का दौर चल रहा है।

बैठक के दौरान सोनिया गांधी ने अर्णब गोस्वामी और पार्थोंदास गुप्ता के बीच हुई चैट को लेकर भी लेकर भी बोला। उन्होंने अपने संबोधन के दौरान कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा एक गंभीर मुद्दा है, बीते दिनों जो लीक जानकारी का मामला सामने आया है वो काफी गंभीर विषय है। सरकार इस पर चुप्पी साधे हुए है। सोनिया ने कोरोना वैक्सीनेशन अभियान पर कहा कि हमें उम्मीद है कि पूरी प्रक्रिया सही ढंग से पूरी होगी। कोरोना संकट के दौरान सरकार की गलत नीतियों ने कई नुकसान पहुंचाए।

कांग्रेस के 23 सीनियर लीडर्स ने पिछले साल सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखकर नाराजगी जताई थी। इन्होंने पार्टी में बड़े फेरबदल की जरूरत बताई। इन नेताओं में गुलाम नबी आजाद, कपिल सिब्बल, आनंद शर्मा, मनीष तिवारी, भूपिंदर सिंह हुड्डा, मुकुल वासनिक और पृथ्वीराज चव्हाण शामिल थे। इन नेताओं के साथ सोनिया ने पिछले महीने मीटिंग कर सभी मुद्दों पर बात की थी। बैठक में राहुल और प्रियंका भी शामिल हुए थे।

You may also like

MERA DDDD DDD DD