[gtranslate]
Country

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, मोदी पहले ऐसे PM जिनकी उम्र प्रति लीटर पेट्रोल-डीजल से कम

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, मोदी पहले ऐसे PM जिनकी उम्र प्रति लीटर पेट्रोल-डीजल से कम

देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतें पिछले कुछ दिनों से लगातार बढ़ रही हैं। कोरोना संकट में ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर कांग्रेस द्वारा मोदी सरकार की आलोचना की जा रही है। बढ़ती पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर कांग्रेस ने एक बार फिर मोदी पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने तंज कसते हुए कहा, “नरेंद्र मोदी पेट्रोल और डीजल की कीमत से कम उम्र के पहले प्रधानमंत्री बन गए हैं।”

देश में कोरोना संकट अभी तक नहीं थमा है। कोरोना का सामना करते समय आम आदमी को भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि का सामना करना पड़ रहा है। ईंधन की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस हर दिन मोदी सरकार की आलोचना कर रही है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कुछ दिन पहले मांग की थी कि पेट्रोल-डीजल की बढ़ोतरी को वापस लिया जाए। आज भी कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ आंदोलन किया। पेट्रोल-डीजल की कीमत में कितनी बढ़ोतरी?

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में सोमवार (29 जून) को फिर बढ़ोतरी की गई। राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को पेट्रोल की कीमत पांच पैसे बढ़कर 80.83 रुपये प्रति लीटर हो गई। डीजल के दाम 13 पैसे बढ़े। परिणामस्वरूप दिल्ली में डीजल की कीमत 80.53 रुपये प्रति लीटर हो गई है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत पांच पैसे बढ़कर 87.19 रुपये प्रति लीटर हो गई है। डीजल की कीमत 12 पैसे बढ़कर 78.83 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

इस बीच कांग्रेस के प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने मोदी पर निशाना साधा है। वल्लभ ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों के बारे में ट्वीट करके प्रधान मंत्री मोदी को बताया है। गौरव वल्लभ ने कहा, “एक और उपलब्धि मोदी जी देश के पहले प्रधानमंत्री बन गये है, जिनकी उम्र प्रति लीटर पेट्रोल की क़ीमत, प्रति लीटर डीज़ल की क़ीमत व प्रति डॉलर रुपये की क़ीमत तीनों से ही कम है।”

You may also like