[gtranslate]
Country

एमसीडी चुनाव के बाद ‘आप’ में शामिल कांग्रेस नेताओं ने की घर वापसी

 

दिल्ली नगर निगम चुनाव के नतीजे आने के बाद कांग्रेस नेताओं के आम आदमी पार्टी में शामिल होने के कुछ घंटे बाद फिर कांग्रेस में शामिल हो गए।

 

दरअसल, दिल्ली कांग्रेस के उपाध्यक्ष अली मेहदी के साथ ही बृजपुरी वार्ड से कांग्रेस पार्षद नाजिया खातून और मुस्तफाबाद वार्ड से पार्षद सबिला बेगम ने आम आदमी पार्टी जॉइन कर ली थी, लेकिन कुछ ही घंटो बाद फिर से कांग्रेस में वापस आ गए है। इसके बाद दिल्ली कांग्रेस के उपाध्यक्ष अली मेहदी ने माफी मांगी और कहा कि वह अपनी पुरानी पार्टी में शामिल हो गए हैं। यह भी ही कहा कि मैं राहुल गांधी और प्रियंका गांधी का कार्यकर्ता हूं। वहीं मुस्तफाबाद से पार्षद सबिला बेगम और बृजपुरी वार्ड से पार्षद नाजिया खातून, जो उनके साथ आम आदमी पार्टी में शामिल हुई थीं। वह फिर से कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। कांग्रेस में वापस जाने की मेहदी की घोषणा मुस्तफाबाद में विरोध प्रदर्शन के बाद हुई है,क्योंकि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने उनके इस फैसले का कड़ा विरोध किया था। हालांकि मेहदी के दोबारा कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा के बाद पार्टी के कई नेता उनकी प्रशंसा कर रहे हैं।

दिल्ली नगर निगम के चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 250 में से 134 सीटों पर जीत हासिल की है,जबकि भाजपा को 104 सीटों पर जीत मिली है।कांग्रेस ने 9 सीटें जीती थीं। 3 सीट पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने कब्जा जमाया है।वहीं, कांग्रेस के 2 पार्षद कांग्रेस का हाथ छोड़कर आम आदमी के पार्टी के साथ चले गए थे, इसके बाद कांग्रेस के पार्षदों की संख्या घटकर 7 रह गई थी, लेकिन बागी नेताओं ने थोड़ी देर बाद फिर से कांग्रेस में वापसी कर ली है। बृजपुरी वार्ड से नाजिया खातून को 9639 वोट मिले थे। उन्होंने आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार अरफीन नाज को हराया था। अरफीन को 7521 वोट मिले थे। नाजिया ने 2118 वोटों से पार्षद का चुनाव जीता था। वहीं, मुस्तफाबाद वार्ड से कांग्रेस की सबिला बेगम ने चुनाव जीता था। उन्होंने ओवैसी की पार्टी की उम्मीदवार सरबरी बेगम को हराया था। सबिला बेगम को 14921 वोट मिले थे,जबकि सरबरी ने 8339 वोट हासिल किए थे। सबिला बेगम ने ये चुनाव 6582 वोटों से जीता था।

गौरतलब है कि पिछले 15 सालों से दिल्ली नगर निगम में काबिज भाजपा ने सत्ता गंवा दी है,तो 3 बार से दिल्ली विधानसभा में जीत रही आप पहली बार एमसीडी में जीत हासिल करने में सफल हुई है। नगर निगम की 250 सीटों पर 4 दिसंबर को मतदान हुआ था। इन चुनाव में 250 वार्ड में कुल 1349 उम्मीदवार मैदान में थे। इनमें से 382 प्रत्याशी निर्दलीय थे। भाजपा और ‘आप’ने सभी 250 सीटों पर अपने-अपने उमीदवार उतारे थे, जबकि कांग्रेस ने 247 उम्मीदवार ही चुनावी मैदान में उतरे थे।

यह भी पढ़ें :भाजपा ने ध्वस्त किया आजम का किला

You may also like

MERA DDDD DDD DD