[gtranslate]
Country

पहलवानों के समर्थन में जंतर मंतर पहुंचीं कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी

दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों के यौन शोषण के आरोपों का संज्ञान लिया। उसके खिलाफ ‘पॉक्सो’ समेत एक अन्य धारा के तहत मामला दर्ज किया गया है। इसके बाद जंतर मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों ने संतोष जताया। हालांकि उन्होंने स्पष्ट किया है कि गिरफ्तारी तक वह आंदोलन जारी रखेंगे।
इस तरह कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज सुबह (29 अप्रैल) जंतर-मंतर पर धरना स्थल पर पहुंचीं। प्रियंका गांधी ने विनेश फोगाट, साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया से चर्चा की और उनकी समस्याएं जानीं। धरना स्थल पर प्रियंका गांधी के साथ कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा भी मौजूद थे। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी पहलवानों से मिलेंगे।

इस बीच प्रमुख पहलवान महिला पहलवानों द्वारा यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच रिपोर्ट जारी करने के बाद बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग को लेकर 23 अप्रैल से जंतर-मंतर पर फिर से आंदोलन कर रहे हैं।  उन्होंने बृजभूषण के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की। आखिरकार दिल्ली पुलिस को शुक्रवार को बृजभूषण के खिलाफ मामला दर्ज करना पड़ा।

 विनेश फोगाट ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने शिकायत दर्ज करने के लिए छह दिन का समय दिया है। विनेश फोगाट ने कहा कि उन्हें यकीन नहीं है कि वे मामले की निष्पक्ष जांच करेंगे। देखते हैं पुलिस बृजभूषण सिंह के खिलाफ क्या कार्रवाई करती है। उसके बाद ही हम आंदोलन वापस लेने के बारे में फैसला लेंगे। बृजभूषण को गिरफ्तार कर तत्काल सभी पदों से हटाया जाना चाहिए। यदि नहीं, तो वे जांच के दौरान बाधाएँ पैदा करेंगे।

You may also like

MERA DDDD DDD DD