[gtranslate]
Country

‘कांग्रेस ने 18 वर्ष तक सिंधिया को मान-सम्मान दिया, फिर वे भाजपा में क्यों गए’

कमलनाथ सरकार का फरमान 'नसबंदी कराओ वेतन पाओ,' 9 दिन बाद यू-टर्न

मध्यप्रदेश की सियासत इस समय अपने चरम पर पहुंची हुई है। जब से सिंधिया ने भाजपा को ज्वॉइन किया है तब से कांग्रेस में दोबारा फ्लोर टेस्ट पास करने की मश्किलें बढ़ती जा रही हैं। सिंधिया पर बोलते हुए राज्य के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि जो विधायक सिंधिया का समर्थन कर रहे है वे विधायक भी तो सरकार में मंत्री थे। क्या वे भ्रष्टाचारी है। कांग्रेस ने 18 वर्ष तक सिंधिया को मान सम्मान दिया, फिर भी वे भाजपा में क्यों गए।

जब मीडिया ने कमलनाथ से पूछा कि सिंधिया ने आपकी सरकार पर ढेरों आरोप लगाए है तो इसका जवाब देते हुए कमलनाथ ने कहा कि उनके आरोपों की सच्चाई जनता जानती है। मैं व्यक्तिगत्त तौर पर उनके ऊपर कोई आरोप-प्रत्यारोप नही लगा रहा। यदि हमारी सरकार में भ्रष्टाचार था तो 14 माह बाद क्यों याद आ रहा है। कई मंत्री उनसे जुड़े थे। क्या वे उन्हें भी भ्रष्टाचारी मानते है।

सिंधिया को टिकट न देने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि 18 वर्ष तक कांग्रेस ने उन्हें भरपूर मान-सम्मान दिया है। कई पद दिेए है। उन्हें कुछ भी देने में परेशानी नहीं रही, फिर क्यों उन्होंने कांग्रेस छोड़ भाजपा का दामन थाम लिया। फ्लोर टेस्ट के बारे में बात करते हुए कमलनाथ ने कहा कि किसने कहा कि हम फ्लोर टेस्ट से बचना चाहते है। चाहे विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव हो, उपाध्यक्ष का चुनाव हो, या बजट हो, हमने बहुमत साबित किया है। और अब भी हम बहुमत साबित करेंगे।

भाजपा पर खरीद-फरोख्त का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा माफिया और पैसे के दम पर विधायकों को खरीद रही है। भाजपा की साजिश से बचने के लिए खुद हमारे विधायक जयपुर गए। जो हमारे विधायक भाजपा ने बंधी बना रखे हैं, वह भाजपा के बंधन से लौट कर वापस आएंगे, सच्चाई का साथ देंगे।

किसानों पर बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने 20 लाख किसानों का कर्ज माफ किया है। दूसरे चरण में 7.5 लाख किसानों के कर्ज माफी की प्रक्रिया चल रही है। और तीसरे चरण में 1 जून से किसानों के दो लाख तक के कर्ज माफ करने जा रहे है। मंदसौर में हुए गोलीकांड पर बोलते हुए कहा कि मंदसौर में हुए गोलीकांड में किसी को बख्शा नहीं जाएगा।

कमलनाथ सरकार पर आरोप लगाते हुए भाजपा के दिग्गज नेता और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि मैं स्तब्ध हूं कि प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से समाप्त हो चुकी है। प्रदेश में अराजकता का माहौल है। आम आदमी की बात छोड़िए पूर्व केंद्रीय मंत्री, भाजपा के राज्यसभा उम्मीदवार, श्रीमान ज्योतिरादित्य सिंधिया के ऊपर जानलेवा हमला करने का प्रयास किया गया। 

You may also like

MERA DDDD DDD DD