[gtranslate]
Country

MP में कांग्रेस को लगा फिर झटका, एक और MLA ने छोडी पार्टी BJP में जाना तय

कांग्रेस में आक्रोश की चिंगारी थमने का नाम नहीं ले रही है। पार्टी को अलविदा कहने में नेताओं की होड़ लगी हुई है। अभी राजस्थान का मामला भी नहीं सुलटा है कि मध्यप्रदेश में एक बार फिर कांग्रेस को झटका लगा है ।

यहां पहले से ही ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ दर्जनों विधायक कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। रविवार की ही बात है जब एक विधायक ने कॉन्ग्रेस छोड़ी थी। इसके बाद आज एक और महिला विधायक ने कॉन्ग्रेस से किनारा कर लिया । कहा जा रहा है कि यह महिला विधायक भी ज्योतिरादित्य सिंधिया के पद चिन्हों पर चलेगी। फिलहाल इस विधायक का भी बीजेपी में जाना तय बताया जा रहा है।

मध्यप्रदेश में कांग्रेस में पिछले चार दिन के भीतर बड़ा मलहरा के बाद नेपानगर से कांग्रेस विधायक सुमित्रा देवी कास्डेकर ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। चर्चा है कि सुमित्रा देवी भी भाजपा में शामिल हो सकती हैं।

याद रहे कि रविवार को बड़ा मलहरा सीट से कांग्रेस विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी भी विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गए थे। भाजपा ने लोधी को पार्टी में शामिल होने के छह घंटे के अंदर नागरिक आपूर्ति निगम का अध्यक्ष नियुक्त किया था। उन्हें कैबिनेट मंत्री का दर्जा भी दिया गया है।

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक 22 विधायक पहले ही इस्तीफा दे चुके हैं। दो विधायकों का निधन हो चुका है। अब प्रद्युम्न सिंह लोधी और सुमित्रा देवी के इस्तीफा देने के बाद 26 विधानसभा सीट खाली हो गई हैं, जिन पर उपचुनाव होने हैं। ऐसे में विधायकों का कांग्रेस छोडना पार्टी के लिए चिंता का सबब बना हुआ है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD