[gtranslate]
Country

कांग्रेस को यूपी में जोर का झटका, आज भाजपा की हो जाएगी राजकुमारी रत्ना 

 

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के एक के बाद एक बड़ी विकेट गिरती जा रही है। फ़िलहाल कांग्रेस के बड़े धड़े में सेंधमारी करने में भारतीय जनता पार्टी सफल हो गयी है। प्रतापगढ़ जिले में प्रतापगढ़ विधानसभा क्षेत्र में हो रहे उपचुनाव में भाजपा-अपना दल के संयुक्त उम्मीदवार राजकुमार पाल के समर्थन में गड़वारा में आयोजित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सभा में प्रतापगढ़ की पूर्व सांसद राजकुमारी रत्ना सिंह अपने समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल होंगी। इसकी तैयारी पूरी की जा चुकी है। आज राजकुमारी भाजपा की हो जाएगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  आज प्रतापगढ़ के गड़वारा में अपना दल प्रत्याशी राजकुमार पाल के समर्थन में जनसभा करेंगे। गड़वारा में शीतला प्रसाद इंटर कॉलेज के मैदान में होने वाली इस जनसभा को लेकर बीजेपी और अपना दल की तरफ से तैयारी की गई है। सीएम योगी की यह रैली इस मायने में खास है कि यहां से तीन बार सांसद रही और कांग्रेस की दिग्गज नेता राजकुमारी रत्ना सिंह इस दौरान बीजेपी का दामन थाम रही हैं। कहा जा रहा है कि सीएम योगी मंच से ही उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलायेंगे। राजकुमारी रत्ना सिंह के साथ कई कांग्रेस कार्यकर्ता भी बीजेपी का दामन थामेंगे ।

कालाकांकर राजभवन के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिले भर से राजकुमारी रत्ना सिंह के समर्थकों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनसभा तक ले आने के लिए गाड़ियों की भी बुकिंग कर दी गयी है और उसे यथा स्थान भेज दिया गया है। जानकारी के मुताबिक राजकुमारी रत्ना सिंह 14 अक्टूबर की शाम को ही मुंबई से कालाकांकर पहुंची हैं। वह मुंबई से ही पूरी तैयारियों पर नजर बनाये रखी थीं। इतना ही नहीं राजकुमारी रत्ना सिंह के साथ कांग्रेस नेता अजीत सिंह मदन और रामलवट यादव के भी भाजपा में शामिल होेने की पृष्ठभूमि तय हो गयी है।
यह सब ऐसे समय में हो रहा है जब कुछ दिन पहले ही प्रतापगढ़ के लालगंज विधानसभा क्षेत्र की विधायक आराधना मिश्रा ‘मोना’ को कांग्रेस ने राज्य विधानमंडल दल का नेता बनाया है। कांग्रेस के नेताओं द्वारा भाजपा में शामिल होने की जानकारी होने पर पूर्व राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी द्वारा डैमेज कंट्रोल करने की कोशिश की जा रही है और नाराज कांग्रेसियों से दूरभाष पर संपर्क कर उनकी नाराजगी को कम करने की भी कोशिश की जा रही है। लेकिन अब शायद बहुत देरी हो चुकी है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD