[gtranslate]
Country

एक बार फिर दिल्ली के सीएम केजरीवाल और एलजी अनिल बैजल आमने-सामने

एक तरफ जहाँ देश की राजधानी दिल्ली कोरोना की मार झेल रही हैं तो वहीं दूसरी तरफ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप राज्यपाल अनिल बैजल के बीच एक बार फिर तकरार शुरू हो गई है। यह पहली बार नहीं है जब सीएम केजरीवाल और उप राज्यपाल के बीच तकरार हुई हो।

दरअसल, दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल द्वारा दिल्ली के लिए किए गए निर्णयों पर राज्यपाल ने रोक लगा दी है। सीएम केजरीवाल की ओर से गुरुवार को दिल्ली में होटल और साप्ताहिक बाजार को एक सप्ताह के लिए खोलने का निर्णय लिया गया था। लेकिन दिल्ली के उप राज्यपाल द्वारा अपनी शक्तियों का एक बार फिर प्रयोग करते हुए दिल्ली के सीएम के फैसलों पर रोक लगा दी गई है। दिल्ली में लगातार कोरोना केसों में वृद्धि हो रही हैं। दिल्ली में अब भी कोरोना की स्थिति नाजुक बनी हुई है। दिल्ली में अब भी कोरोना का प्रभाव कम नहीं हुआ है। इसी को देखते हुए उपराज्यपाल ने सीएम का यह फैसला पलट दिया है।

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार ने गुरुवार से होटल को खोलने की अनुमति दे दी थी। साथ ही नाइट कर्फ्यू को भी एक अगस्त से खत्म कर दिया गया है। होटलों और हॉस्पिटैलिटी सर्विसेज को खोले जाने और एक हफ्ते के लिए प्रायोगिक तौर पर साप्ताहिक बाजारों को खोलने और स्ट्रीट हॉकर्स को काम करने जैसे महत्वपूर्ण निर्णय भी लिए गए थे। लेकिन अब उप राज्यपाल अनिल बैजल द्वारा होटलों के खोले जाने और प्रायोगिक तौर पर साप्ताहिक बाजार को एक हफ्ते के लिए खोलने के फैसले को खारिज कर दिया गया है। एलजी अनिल बैजल की ओर से सीएम के निर्णय को ख़ारिज करने से एक बार फिर सीएम और एलजी के बीच तकरार और मतभेद खुलकर सामने आ गए हैं।

You may also like

MERA DDDD DDD DD