[gtranslate]
Country

एयर इंडिया की घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ाने 30 अप्रैल तक रहेगी बंद

एयर इंडिया की घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ाने 30 अप्रैल तक रहेगी बंद

कोरोना वायरस ने अपने पांव पूरी दुनिया में फैला लिया है। इसी को देखते हुए 24 मार्च को भारत सरकार ने 21 दिन के लॉकडाउन का निर्णय लिया जो 14 अप्रैल तक है। इसके कारण सभी पब्लिक ट्रांसपोर्ट जैसे ट्रैन, मेट्रो, बस, और फ्लाइट सब को बंद कर दिया गया था। यह सब सेवा 14 मार्च से रद्द कर दिया गया है। इसके बाद की स्थिति पर लोग तरह-तरह की चर्चा कर रहे हैं।

इस बीच एयर इंडिया ने टिकट बुकिंग की तारीख को फिलहाल 16 दिनों के लिए और आगे बढ़ा दी गई है। अब एयर इंडिया ने सभी अंतरराष्ट्रीय और घरलू उड़ानों को 30 अप्रैल तक बंद करने का फैसला लिया है। कल शुक्रवार को एयर इंडिया ने इसकी जानकारी दी। वहीं ट्रेन 15 अप्रैल से चलाए जाने की संभावना है। पर कोरोना वायरस का डर लोगों में इतना बढ़ गया ही कि लोग डर के कारण 14 अप्रैल के बाद टिकट बुकिंग 20 फीसद से ऊपर की नहीं हो रही है। यह स्थिति पूरे अप्रैल महीने तक बनी है।

रेल मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, आगामी 15 अप्रैल की ई-टिकट की बुकिंग लगभग दो लाख हुई है। इसके बाद आगामी 30 अप्रैल तक यह आंकड़ा दो लाख तक नहीं पहुंच सका है। 21 और 22 अप्रैल को एक लाख 10 हजार के बीच ही टिकट की बुकिंग हुई है। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि 31 मार्च तक जनता कर्फ्यू की घोषणा होने पर लोगों ने टिकट बुकिंग की, लेकिन बाद में 21 दिन का लॉकडाउन होने के बाद 80 फीसदी लोगों ने टिकट रद्द कराने शुरू कर दिए।

देश में कोरोना के संक्रमण दिन पर दिन बढ़ते जा रहा है। यही कारण है कि लोग पब्लिक ट्रांसपोर्ट से यात्रा करने से बच रहे है। इसी कारण आम लोग एडवांस रेल टिकट बुक नहीं कर रहे है। कल शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 563 नए मामले सामने आए। तो गुरुवार को 486 और बुधवार को 424 मामले सामने आए। अभी तक सबसे ज्यादा संक्रमण के मामले कल शुक्रवार को ही आए।

कल दिल्ली में 93, राजस्थान में 35, मध्यप्रदेश में 34, जम्मू-कश्मीर में 5, तमिलनाडु में102, हरियाणा में 9, गुजरात में 7,कर्नाटक में 4, केरल में 9, आंध्रप्रदेश में 12, तेलंगाना में 75, उत्तरप्रदेश में 44, और महाराष्ट्र में 67 नए मरीज मिले। इसके साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या 3 हजार 112 हो गई है। वहीं 229 लोग ठीक हुए हैं, जबकि 86की मौत हुई।

You may also like