[gtranslate]
Country

महाराष्ट्र में फिर से शुरू होंगे सिनेमाघर, बार और रेस्टोरेंट 

देशव्यापी लॉक डाउन के बाद अब देश अनलॉक के तरफ बढ़ रहा है। धीरे-धीरे सभी पब्लिक प्लेस खोले जा रहे हैं। महाराष्ट्र में कोरोना के सबसे ज्यादा केस देखने को मिले हैं। लेकिन अब सरकार ने नई गाइड लाइन जारी करते हुए 50 प्रतिशत क्षमता के साथ सिनेमाघर, बार और रेस्टोरेंट फिर से शुरू करने की अनुमति दे दी है। यहां कोरोना के ज्यादा केस हैं| कंटेनमेंट जोन में अभी भी 31 अक्टूबर तक लॉक डाउन रहेगा। महाराष्ट्र सरकार ने इसे मिशन ‘बिगन अगेन’ का नाम दिया है।
स्कूल, कॉलेज और एजुकेशन इंस्टिट्यूट खोलने पर 15 अक्टूबर के बाद फैसला आ सकता है। देश के अन्य राज्यों में भी धीरे-धीरे स्कूल और कॉलेज खोलने की शुरुआत की जा रही है। एफएचआरएआई के पूर्व अध्यक्ष कमलेश बारोट ने राज्य सरकार के निर्णय का स्वागत करते हुए कहा कि “बड़ी देर कर दी मेहरबां आते-आते। इसके साथ ही उन्होंने सरकार से जानना चाहा है कि लोकल ट्रेन और मेट्रो अब तक शुरू करने का जब निर्णय नहीं लिया गया है, तो होटल और रेस्टोरेंट में काम करने वाले कर्मचारी आएंगे कैसे? मुंबई में होटल और रेस्टोरेंट मालिकों के सबसे बड़े संगठन ‘आहार’ ने अपनी संक्षिप्त प्रतिक्रिया में कहा है कि फिलहाल हम लोग सरकार के निर्देश का अध्ययन कर रहे हैं। एक बार सरकार के पूरे आदेश को अच्छी तरह से समझ लिया जाए, उसके बाद ही आहार की ओर से अपनी भूमिका स्पष्ट की जाएगी”।
दूसरी तरफ राज्य में कोरोना के मरीजों के संख्या 13 लाख के करीब पहुंच चुकी है। कोरोना के कारण 36,181 लोगों की जान जा चुकी है। इस समय देश में अनलॉक 5 की गाइडलाइन जारी हो चुकी है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD