[gtranslate]
Country

कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर सीडब्लूसी में मंथन जारी

कौन होगा कांग्रेस का अगला कैप्टन ?

राजधानी में सीडब्ल्यूसी की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष पद पर चर्चा जारी है।
दिल्ली में चल रही सीडब्ल्यूसी की बैठक में अभी तक हुई चर्चा में पार्टी ने, नेताओं की पांच समिति बनाई है जो आज रात 8 बजे अपना निर्णय पुनः बैठक में बताएंगे।
बताया जा रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष की रेस में अभी तक मुकुल वासनिक सबसे आगे चल रहे है।
अध्यक्ष चुनाव को लेकर दिल्ली में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक हुई बैठक शुरू होते ही सभी नेताओं ने एक सुर में राहुल गांधी अध्यक्ष बने रहने की अपील की बैठक में कहा गया कि राहुल गांधी के बिना पार्टी कैसे चलेगी?
हालांकि राहुल ने एकबार फिर यह पद संभालने से साफ इनकार कर दिया।
राहुल गांधी ने कहा,” मैन तय कर लिया है, मैं अध्यक्ष नहीं रहना चाहता, मेरा फैसला अडिग है, आप लोग नया अध्यक्ष चुनिए।”
आम चुनाव में हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए राहुल गांधी के पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस अब तक अपने नये नेता का चुनाव नहीं कर सकी है। अब उम्मीद है कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में अंतरिम अध्यक्ष का चयन हो सकता है।
 राहुल गांधी चाहते हैं कि लगातार और चर्चा के बाद ही पार्टी के नेता नए अध्यक्ष का निर्णय करें। पार्टी के अन्य नेता इस पर लगातार चिंता जाहिर कर रहे हैं कि नेतृत्वविहीन पार्टी होने से पार्टी को नुकसान हो रहा है और राहुल गांधी को अपना काम जारी रखना चाहिए।
राहुल गांधी पहले ही नेताओं से कह चुके हैं कि उन्होंने पार्टी के महासचिव केसी वेणुगोपाल से अनुरोध किया है कि नए अध्यक्ष का चुनाव करने से पहले 3-4 दिनों में ज्यादा से ज्यादा लोगों के मत और विचार ले लिए जाएं। राहुल गांधी को इस्तीफा दिए 2 माह से ज्यादा का समय हो गया है।
अब देखना होगा कि रात आठ बजे जब पांच समितियां अपनी रिपोर्ट सीडब्ल्यूसी के सामने रखते है तो किसका नाम कांग्रेस के अन्तरिम अध्यक्ष के तौर पर सामने आता है।

https://thesundaypost.in/country/whose-head-will-crown-the-president-of-congress/

You may also like