Country

मीडिया से मुखातिब हुए चिन्मयानंद कहा एसआईटी के सामने बोलेंगे, न्यायपालिका पर जताया भरोसा

 

अपने विधालय की छात्रा के वीडियो वायरल करने के 12 दिन बाद पूर्व केन्द्रीय राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद शाहजहाँपुर में मीडिया से मुखातिब हुए। उन्होने मीडिया को यह बताने के लिए बुलाया कि वह जो भी कहेंगे एसआईटी के सामने करेंगे। फिलहाल उन्होने न्यायपालिका पर पूरा भरोसा जताया।
गौरतलब है कि मामला उच्चतम न्यायालय में विचाराधीन है और इसकी जांच के लिये विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन हो चुका है। इस हाईप्रोफाइल मामले की पूरे देश में चर्चा है ।

चिन्मयानंद ने कहा कि वह मीडिया के सामने अपनी बात रख कर एसआईटी द्वारा की जा रही सुनवाई में व्यवधान पैदा करना नहीं चाहते। उन्होने इस प्रकरण के पीछे साजिश का आरोप लगाते हुए कहा कि जब वह स्वामी शुकदेवानंद विधि महाविद्यालय में एलएलएम की कक्षाएं शुरू कराने का प्रयास कर रहे थे तब भी कालेज के कुछ लोगों ने हंगामा किया था।

उन्होंने कहा कि आज जब वह विश्वविद्यालय बना रहे हैं और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर उन्हें इस बारे में प्रस्ताव देना था, तभी इसे बाधित करने के लिए यह मामला उछाल दिया गया। स्वामी ने आगे कहा कि मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि वह कौन लोग हैं जो जिले के विकास में रोड़ा डाल रहे हैं। आखिर उनकी मंशा क्या है?

 

उधर स्वामी चिन्मयानंद के अधिवक्ता ओम सिंह ने संवाददाताओं को बताया कि कालेज प्रबंध समिति और कालेज प्रशासन की ओर से तीन अधिवक्ताओं की एक टीम बनाई गई है जो इस मामले की जांच करेगी और पूरी रिपोर्ट प्रबंध समिति को सौंपेगी।

गौरतलब है कि स्वामी शुकदेवानंद विधि महाविद्यालय में एलएलएम की एक छात्रा ने गत 24 अगस्त को फेसबुक पर एक वीडियो अपलोड किया था। उसमें उसने ‘एक सन्यासी’ द्वारा कई लड़कियों की जिंदगी बर्बाद किये जाने का आरोप लगाते हुए खुद को तथा अपने परिवार को जान का खतरा बताया गया था। इसके बाद से वह लापता हो गई थी। हालांकि बाद में यूपी पुलिस ने छात्रा को राजस्थान से बरामद कर लिया था और सुप्रीम कोर्ट में पेश कर दिया था।

उसके बाद छात्रा के पिता की तहरीर पर शहर कोतवाली में चिन्मयानंद के विरुद्ध लड़की का अपहरण करने एवं जान से मारने की धमकी देने का मुकदमा दर्ज करा दिया था। बाद में यह मामला उच्चतम न्यायालय पहुंच गया था, जिसके निर्देश पर प्रकरण की जांच के लिये एसआईटी गठित की गयी है।

You may also like