[gtranslate]
Country

केंद्र सरकार का निर्देश, राज्य सरकारें लॉकडाउन का सख्ती से करवाएं पालन

केंद्र सरकार का निर्देश, राज्य सरकारें लॉकडाउन का सख्ती से करवाएं पालन

भारत में कोरोना वायरस के मामले लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं। जिसको देखते हुए देश के 75 जिलों में लॉकडाउन कर दिया गया है। इसके बावजूद भी लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं। लोग अभी भी कोरोना वायरस के खतरे को गंभीरता से नहीं ले रहे है। इस बात पर अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सख्त रुख अपना लिया है। उन्होंने कहा कि लोग लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे हैं, राज्य सरकारों को चाहिए कि वे कानून का पालन करवाएं।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर लिखा, “लॉकडाउन को अभी भी कई लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। कृपया करके अपने आप को बचाएं, अपने परिवार को बचाएं, निर्देशों का गंभीरता से पालन करें। राज्य सरकारों से मेरा अनुरोध है कि वो नियमों और कानूनों का पालन करवाएं।”

केंद्र सरकार ने ये भी निर्देश जारी किया किया है कि अगर कोई लॉकडाउन का पालन नहीं करता है तो उसपर कानूनी एक्शन लिया जाए। सरकार की ओर से कोरोना वायरस से बचाव के लिए सभी उचित कदम उठाएं जा रहे हैं। पीएम ने भी जनता से इसे खत्म करने के लिए सहयोग मांगा था। 22 मार्च की शाम को 5 बजे जब डॉक्टरों-मीडियाकर्मियों-पुलिसकर्मियों का आभार व्यक्त करने के लिए थाली और ताली बजाने का अहवान किया था। लेकिन इस दौरान कई शहरों में लोग सड़कों पर निकल आए और रैली निकालकर हुड़दंग किया। फिलहाल, राजधानी दिल्ली समेत देश के कई रोज्यों में लॉकडाउन लागू कर दिया गया है।

सोमवार सुबह लॉकडाउन जारी हो गया है। लेकिन फिर भी लोग सड़कों पर नजर आ रहे हैं। दिल्ली-नोएडा एक्सप्रेस-वे पर तो आज सुबह ही जाम लग गया था, इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्वीट सामने आया। बता दें कि अभी तक कोरोना वायरस के देश में 400 से अधिक मामले सामने आए हैं। 8 लोगों की जान जा चुकी है। हालांकि, 24 लोग ठीक भी हुए हैं।

 

You may also like