[gtranslate]
Country

हाथरस मामले की सीबीआई जांच अंतिम चरण में 

देश को हिलाकर रख देने वाले  उत्तर प्रदेश के हाथरस मामले में कई  मोड़ आने के बाद अब सीबीआई टीम की जांच शायद अंतिम चरण में है। टीम लगातार पूछताछ में जुटी है। कल 25 अक्टूबर को अधिकारियों ने मुख्य आरोपी के पिता और पीड़िता के दोनों भाइयों को बुलाकर उनसे करीब चार घंटे तक पूछताछ की।

दरअसल  पिछले महीने 14 सितंबर  को उत्तर प्रदेश के चंदपा के गांव बूलगढ़ी में हुई वारदात के बाद 29 सितंबर  को गैंगरेप पीड़िता की दिल्ली के सफदरगंज में उपचार के दौरान मौत हो गई थी । उसके बाद देश में आमजन से लेकर देश की राजनीति में खूब हंगामा हुआ। सरकार ने एसआईटी का गठन किया था। एसआईटी अपनी जांच पूरी कर चुकी है।दो हफ्तों  से  सीबीआई जांच पड़ताल में जुटी है। कई बार घटना स्थल का मुआयना किया है। पीड़ित परिवार से कई बार बात हो चुकी है। आरोपियों के अलावा गांव के लोगों के भी सीबीआई बयान दर्ज कर चुकी है।

कल 25 अक्टूबर को  सीबीआई के अधिकारियों ने चंदपा पुलिस के जरिये मृतका के दोनों भाई और मुख्य आरोपी संदीप के पिता गुड्डू को पूछताछ के लिए कैंप कार्यालय पर बुलाया। करीब चार घंटे तक तीनों लोगों से अलग – अलग बातचीत की।

सीबीआई ने अपने कैम्प कार्यालय पर गांव के पांच लोगों को भी बुलाकर उनसे पूछताछ की।  टीम अपने कैम्प कार्यालय में बैठी और चंदपा पुलिस के जरिये गांव के पांच लोगों को बयानों के लिए बुलाया गया। कई घंटे तक टीम ने पूछताछ की। चंदपा कोतवाली में दर्ज दो मुकदमों की एसटीएफ नोएडा जांच कर रही है। इससे तीन दिन पहले टीम ने चंदपा कोतवाली आकर केस डायरी अपने साथ में ले ली है। लेकिन  अभी तक टीम फिर से हाथरस नहीं आई  है। हो सकता है कि एक दो दिन में टीम हाथरस आकर अपना काम शुरू करे।

गौरतलब है कि हाथरस में 19 साल की दलित युवती के साथ चार लोगों ने गैंगरेप किया था।  करीब पंद्रह दिन तक संघर्ष करने के बाद दिल्ली में युवती की मौत हो गई थी।  इसके बाद पुलिस ने हाथरस पहुंचकर दिवंगत पीड़िता के परिवार की अनुपस्थिति में  खुद ही पीड़िता  के शव का अंतिम संस्कार कर  दिया, जबकि परिवार को अंतिम दर्शन तक  नहीं करने दिया।

You may also like

MERA DDDD DDD DD