[gtranslate]
Country

केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो के खिलाफ मामला दर्ज, फर्जी फोटो शेयर करने का आरोप

केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो के खिलाफ मामला दर्ज, फर्जी फोटो शेयर करने का आरोप

कोलकाता पुलिस ने केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो के खिलाफ ट्विटर पर बंगाल के मुख्य सचिव राजीव सिन्हा की फर्जी तस्वीरें शेयर करने के मामले में एफआईआर दर्ज किया है। बाबुल ने जो फोटो शेयर की थी उसमें सिन्हा कुछ लोगों के साथ बैठे हैं। बाबुल ने लिखा था कि क्या फोटो में राजीव के साथ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भाई कार्तिक बनर्जी नजर आ रहे हैं? पुलिस के दक्षिण डिवीजन ने बाबुल के ट्वीट में शेयर की गई तस्वीर को फर्जी करार दिया है। पुलिस ने इस मामले में कानूनी कार्रवाई की बात कही है।

पुलिस ने जो ट्वीट किया गया उसमें कहा गया है कि सोशल मीडिया पर वायरल होने वाला यह पोस्ट फेक है। मैसेज में साझा की गई जानकारी झूठी है। इस पर मामले पर कार्रवाई की जाएगी। दरअसल, आठ मई को बाबुल सुप्रियो ने एक फोटोग्राफ को ट्वीटर पर पोस्ट कर दावा किया कि अगर सिन्हा और बनर्जी साथ हैं तो यह “कई सवाल खड़े करता हैं”। सुप्रियो ने ट्वीट किया कि यह माननीय डब्ल्यूबीसीएम ममता बनर्जी के भाई कार्तिक बनर्जी के साथ बंगाल के वर्तमान मुख्य सचिव राजीव सिन्हा हैं! ड्रिंक्स ठीक है, लेकिन इस वायरल फोटो से कई सवाल उठते हैं, जो उन्हें बता रहे हैं कि यह निश्चित रूप से एक सामान्य समय नहीं है!

बाबुल सुप्रिया का पुलिस पर आरोप

वहीं कोलकाता पुलिस के एक्शन के बाद बाबुल सुप्रिया की ओर से ट्वीट कर पुलिस को तृणमूल कांग्रेस का हिस्सा बताया गया। सुप्रियो ने कानूनी कार्रवाई के बारे में कहा, “जहां तक कानूनी कार्रवाई की बात है, आप श्री कार्तिक बनर्जी से ही सलाह लें और उनके आदेश पर कार्रवाई करें, क्योंकि आप यही करते हैं। क्या आपने हरीश चटर्जी स्ट्रीट के बारे में सुना है, जहां सारी प्रॉपर्टी पर TMC नेताओं का कब्जा है। स्थानीय लोग इसे बनर्जीपाड़ा कहते हैं। आपको जरूर पता होगा।”

गौरतलब है कि बंगाल सरकार द्वारा जारी आंकड़े के अनुसार, शनिवार तक राज्य में कोरोना के 1786 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें 1243 एक्टिव केस है। इसके साथ राज्य में कोविड-19 से अब तक 99 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना से ठीक होने वाले रोगियों की संख्या 372 है।

दूसरी ओर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शनिवार को जारी आंकड़े के अनुसार बंगाल में कोरोना से अबतक 160 लोगों की मौत हुई है। केंद्र के अनुसार, कोरोना के अबतक यहां 1678 पॉजिटिव केस आ चुके हैं, जिनमें से 160 की मौत हुई है जबकि 364 लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं केंद्र व राज्य के आंकड़ों में शुरू से ही अंतर चल रहा है। इसको लेकर राज्य सरकार पर लगातार सवाल भी उठते रहे हैं।

You may also like