[gtranslate]
Country

दिग्विजय सिंह के खिलाफ IPC की धाराओं के तहत मामला दर्ज, फर्जी वीडियो शेयर का आरोप

दिग्विजय सिंह के खिलाफ IPC की धाराओं के तहत मामला दर्ज, फर्जी वीडियो शेयर का आरोप

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। उनके खिलाफ यह मुकदमा मध्य प्रदेश पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी की शिकायत पर दर्ज की है। बताया जा रहा है कि यह केस मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के संबंध में फर्जी वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करने को लेकर किया गया है।

मध्य प्रदेश पुलिस की क्राइम ब्रांच ने आइपीसी की धारा 465, 501 और 500 के तहत केस दर्ज किया है। दिग्विजय सिंह आगामी राज्य सभा चुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी हैं। सूत्रों के मुताबिक, दिग्विजय सिंह ने कथित तौर पर सोशल मीडिया पर सीएम से जुड़ा एक फर्जी वीडियो पोस्ट किया या फिर उसे शेयर किया था। इसी पर भाजपा ने पुलिस में उनकी शिकायत की थी।

भोपाल पुलिस की क्राइम ब्रांच को पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता के साथ भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने शिकायती पत्र दिया था। इसमें मांग की गई थी कि फर्जी (मॉर्फ्ड यानी छेड़खानी युक्त) वीडियो शेयर करने के लिए दिग्विजय के खिलाफ कार्रवाई की जाए। इसके बाद पुलिस ने रविवार को केस दर्ज कर लिया।

बताया जा रहा है कि दिग्विजय सिंह के खिलाफ पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता, विश्वास सारंग, रामेश्वर शर्मा और जिलाध्यक्ष सुमित पचौरी समेत समेत अन्य बीजेपी नेताओं ने शिकायत की थी। बताया गया कि 21 जनवरी, 2020 को शिवराज ने खुद 2.19 मिनट का यह वीडियो ट्विटर पर जारी किया था, लेकिन दिग्विजय ने कांट-छांट कर 9 सेकंड का वीडियो जारी किया।

दरअसल, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के ट्विटर हैंडल से रविवार दोपहर को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का एक वीडियो ट्वीट किया गया था। वीडियो के साथ एक कैप्शन लिखा था- “मदिरालय खोल दिए पर मंदिरों और पूजा स्थलों पर लॉकडाउन। वाह रे मामा, ‘इतना पिलाओ कि पड़े रहें’ क्या कहने”। हालांकि, ये ट्वीट बाद में डिलीट कर दिया गया था।

दिग्विजय सिंह के खिलाफ रविवार देर शाम बीजेपी नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल क्राइम ब्रांच के दफ्तर पहुंचा। उन्होंने पुलिस को एक लिखित शिकायत देते हुए कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज करते हुए दंडात्मक कार्रवाई करने की मांग की। उसके बाद बीजेपी की शिकायत के आधार पर दिग्विजय सिंह के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया।

You may also like

MERA DDDD DDD DD