[gtranslate]
Country

दिल्ली में पटाखों पर बैन से खफा हैं व्यापारी

राजस्थान, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और हरियाणा के बाद अब दिल्ली सरकार ने भी पटाखों पर प्रतिबंध लगा दिया है। इस संबंध में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से कहा गया कि कोरोना और बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए दिल्ली सरकार ने पटाखों पर बैन का फैसला लिया है।

सीएम ने कहा कि कोरोना की स्थिति पर समीक्षा करने के बाद ही यह निर्णय लिया गया है। सरकार की ओर से पटाखों पर प्रतिबंध और अस्पतालों में चिकित्सा बुनियादी ढांचे को बढ़ाने का निर्णय लिया गया है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि त्योहारी सीजन और प्रदूषण के कारण दिल्ली में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। उन्होंने मुख्य सचिव, स्वास्थ्य अधिकारियों और मजिस्ट्रेटों के साथ समीक्षा बैठक की। पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़ रही है। लगातार दूसरे दिन 4 नवंबर, बुधवार को दिल्ली में 6,000 से अधिक रोगी पाए गए।

केजरीवाल ने एक ट्वीट किया कि मुख्य सचिव, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और मजिस्ट्रेट के साथ स्थिति की समीक्षा की। त्योहारी सीजन और प्रदूषण के कारण कोरोना का प्रसार तेजी से बढ़ रहा है। इसलिए पटाखों पर प्रतिबंध लगाने और चिकित्सा बुनियादी ढांचे को बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में ऑक्सीजन और आईसीयू बेड भी बढ़ाए जाएंगे।

हालांकि इस फैसले से पटाखा व्यापारी नाराज हैं। उनका कहना है अगर ऐसा ही निर्णय लेना था तो सरकार पहले ही ले लेती। अब उन्होंने जो माल खरीद है वो बर्बाद जाएगा। जिससे उन्हें नुकसान होगा। कारोबारियों का कहना है कि वे दिल्ली के उपराज्यपाल से मिलकर राहत की मांग करेंगे।

You may also like

MERA DDDD DDD DD