[gtranslate]
Country

मजदूरों को नोएडा से बिहार ले जा रही बस कुशीनगर में टकराई, 24 घायल 7 की हालत नाजुक

मजदूरों को नोएडा से बिहार से जा रही बस कुशीनगर में टकराई, 24 घायल 7 की हालत नाजुक

प्रवासी मजदूरों का 3 दिन पूर्व शुरू हुआ मौत का सफर अभी रुकने का नाम नहीं ले रहा है। अभी 3 दिन पूर्व 24 मजदूरों की औरैया में उस समय मौत हो गई थी जब एक ट्राला मजदूरों को लेकर सड़क किनारे खड़ा था। पीछे से उसमें कैंटर ने टक्कर मार दी थी। इसके बाद मुजफ्फरनगर में छह मजदूरों की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। पिछले 5 दिन की स्थिति पर गौर करें 60 से ज्यादा लोग प्रवासी मजदूर अलग-अलग राज्यों में सड़क दुर्घटना में मारे जा चुके हैं।

ताजा मामला कल का है। जब नोएडा से प्रवासी मजदूरों को भरकर एक बस बिहार के लिए चली थी। बस में कुल 31 मजदूर सफर कर रहे थे। लेकिन इसी दौरान एनएच 28 पर भागलपुर कुशीनगर के बीच जाकर यह बस ट्रक से जा टकराई। जिसमें 24 प्रवासी मजदूर घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि सात मजदूरों की हालत चिंताजनक बनी हुई है।

जानकारी के अनुसार, रविवार रात करीब साढ़े नौ बजे बस कुशीनगर के पटहेरवा थाना क्षेत्र के पटहेरिया गांव के पास पहुंची। बस के आगे-आगे एक ट्रक चल रहा था। गांव के पास सड़क पर स्थित एक पेट्रोल पप्‍प के पास सुबह हिमाचल की बस से दुर्घटनाग्रस्‍त ट्रक खड़ा था। इस ट्रक ने रविवार भोर में हिमाचल जा रही मजदूरों से भरी बस को टक्‍कर मार दी थी जिसमें 24 मजदूर घायल हो गए थे।

बताया जा रहा है कि ट्रक को वहां से हटाया नहीं गया था। बस ड्राइवर की नज़र जब ट्रक पर पड़ी उस वक्‍त ट्रक से बस की दूरी काफी कम रह गई थी। उन्‍होंने कोशिश की लेकिन बस पर नियंत्रण नहीं कर सके। बस ट्रक से टकरा गई। इस घटना में बस में सवार 24 लोग घायल हो गए जिनमें से 7 की हालत गम्‍भीर है।

You may also like