[gtranslate]
Country

आंध्र प्रदेश में टीडीपी को जोर का झटका देने में जुटी बीजेपी

आंध्र प्रदेश में पिछले चुनाव में टीडीपी को बहुत बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद विपक्ष टीडीपी को हमेशा झटके लग रहे हैं। प्रदेश स्तर पर अब बहुत बड़ी संख्या में वहां के कद्दावर नेता पार्टी छोड़ने का मन बना रहे है। अधिकतर नेता उसी राह पर चलने पर विवश हैं। चुनाव में हार मिलने के कारण तीन राजधानियों के निर्माण कार्य को लेकर टीडीपी के मुखिया चंद्रबाबू नायडू का रवैया पार्टी नेताओं को फिलहाल रास नहीं आ रहा है। एक के बाद एक वरिष्ठ नेता पार्टी को छोड़ रहे हैं। जिससे पार्टी के अन्य नेताओं पर असर हो रहा है।

सत्तारूढ़ पार्टी वाईएसआरसीपी के नेता पंखे की हवा खाने या किधर जाए, इस बात को समझ नहीं पाने की स्थिति में परेशान हो रहे हैं। बहुत से नेता बता रहे हैं कि राजनीतिक भविष्य को लेकर चंद्रबाबू नायडू का कोई भरोसा नहीं मिलने पर वे अपना-अपना रास्ता तलाश रहे हैं। बीजेपी में शामिल होने वाले नेताओं की संख्या बढ़ रही है। टीडीपी में नाराज चल रहे नेताओं को बीजेपी के नेता अपने पाले में ले रहे हैं। बीजेपी सोच रही है कि अगले विधानसभा चुनाव तक टीडीपी के सभी नेता बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। आंध्र प्रदेश में मजबूत तौर पर बने नेताओं को बीजेपी में रिझाने का प्रयास किया जा रहा है। आंध्र प्रदेश के टीडीपी के मुख्य नेता एवं पार्टी के पूर्व अध्यक्ष कला वेंकट राव के साथ भी बीजेपी के नेताओं द्वारा सांठगांठ करने की खबर आ रही है।

कला वेंकट राव पिछले चुनाव में हार का सामना करने वाली पार्टी से दूरी बनाए रखे हैं। चंद्रबाबू के साथ जिले के नेताओं के लिए भी वह मिलने का समय नहीं दे रहे हैं। कला वेंकट राव के खेमे में इस बात की भी चर्चा हो रही है कि टीडीपी के प्रदेश अध्यक्ष का पद उनकी बजाय उनसे जूनियर नेता अच्चेनायडू को देने पर वे नाराज चल रहे हैं। चर्चा है कि बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सोमु वीर्राजू अगले दो-तीन दिन में उनसे मुलाकात कर बीजेपी में शामिल हो सकते है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD