[gtranslate]
Country

बंगाल विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा ने कसी कमर

पश्चिम बंगाल को लेकर भाजपा पूरी तरह से सक्रिय नज़र आने लगी है। कल 27 अगस्त को प्रदेश भाजपा की सांगठनिक चुनाव प्रक्रिया को लेकर कोलकाता के आइसीसीआर में बैठक होगी। बैठक में प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय, सह प्रभारी अरविंद मेनन, सुरेश पुजारी, प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष सहित भाजपा के पदाधिकारी व वरिष्ठ नेता उपस्थित रहेंगे।
प्रदेश भाजपा के महासचिव संजय सिंह द्वारा बताया गया कि बैठक में चुनावी प्रक्रिया को लेकर बैठक में रणनीति तय होगी। इसके साथ ही भाजपा की सदस्यता अभियान को लेकर भी चर्चा होगी। भाजपा की प्राथमिक सदस्यता अभियान के तहत 77 लाख नये सदस्य बनाये गये हैं। साथ ही सितंबर में भाजपा की बूथ, मंडल, राज्य व केंद्र स्तर पर निर्वाचन की प्रक्रिया शुरू हो जायेगी।
 
प्रदेश भाजपा के महासचिव प्रताप बनर्जी को रिटर्निंग अधिकारी बनाया गया है। इसके साथ ही जिलों स्तर पर भी डीआरओ नियुक्त किये गये हैं। श्री सिंह ने कहा कि अब जिलों में एडीआरओ भी नियुक्त किये जायेंगे। उसके बाद बूथ स्तर से लेकर केंद्रीय स्तर पर निर्वाचन होगा। सूत्रों के अनुसार प्रदेश भाजपा नेतृत्व में कोई परिवर्तन नहीं होगा और दिलीप घोष प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बने रहेंगे। श्री सिंह द्वारा कहा गया कि इसके साथ ही 28 से 30 अगस्त को प्रदेश भाजपा कार्यालय में भाजपा की शाखा संगठनों के साथ चिंतन बैठक होगी।  इस बैठक में 2021 के विधानसभा चुनाव और अगले वर्ष नगरपालिका चुनाव की रणनीति तय की जायेगी।
 
गौरतलब है कि हाल में दुर्गापुर में भी राज्य पदाधिकारियों को लेकर चिंतन बैठक की गयी थी। इस बैठक में विधानसभा चुनाव की रणनीति तय की गयी थी तथा विधानसभा चुनाव में जीत की तैयारियों शुरू करने का निर्देश भी दिया गया था। जाहिर है कि आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा पूरी तरह से सक्रिय दिख रही है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD