[gtranslate]
Country

मुख्त्यार अंसारी पर भाजपा – कांग्रेस में छिड़ी जंग, परिवार को हत्या की आशंका 

 मुन्ना बजरंगी की बागपत जेल मे हत्या के बाद से ही माफियाओं में जेल में ही हत्या किये जाने का डर इस कदर बैठ गया है कि कई माफिया दूसरे प्रदेश की जेलों मे अपना तबादला करा चुके हैं।  जिनमे से एक  मुख्तार अंसारी है। जो फिलहाल पंजाब की रोपड़ जेल में बंद है। अंसारी वही से यूपी की अदालत में अपनी डिजिटल पेशी करवा रहे है। अंसारी को यूपी लाने के लिए फिलहाल उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूरी जान लगा रहे है।  यहां तक की इस बाबत उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में भी अपील कर दी है। दूसरी तरफ मुख्तार का परिवार आशंका जता चुका है कि यूपी की जेलों मे मुख्तार की जान पर खतरा है, इसलिए वो नहीं चाहते कि मुख्तार को यूपी की किसी भी जेल मे बंद किया जाए।
 इस मामले पर फिलहाल भाजपा और कांग्रेस में जंग छिड़ गई है।  मुख्तार अंसारी पर भाजपा के जिस विधायक  की हत्या का आरोप है उनकी पत्नी ने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी पर आरोप लगाया है कि वह तथा उनकी पार्टी की सरकार एक माफिया को बचा रही है। कुछ दिन पहले रोपड़ जेल से मुख़्तार को उत्तर प्रदेश लाने गई उत्तर प्रदेश पुलिस को पंजाब से बैरंग ही वापस होना पड़ा था। पंजाब पुलिस ने स्वास्थ्य का हवाला देते हुए अंसारी को उत्तर प्रदेश भेजने से मना कर दिया था। तब से यूपी सरकार अंसारी को उत्तर प्रदेश लाने की कोशिशों में जुटी है।
मुख्‍तार अंसारी अलका राय के पति और बीजेपी विधायक कृष्‍णानंद राय की हत्‍या में आरोपी है। अलका राय ने कहा है, ‘यूपी की बीजेपी सरकार ने याचिका दायर की थी कि मुख्‍तार को पंजाब जेल से यूपी लाया जाए। इसका नोटिस लेते हुए गाजीपुर पुलिस गई थी वहां के अधिक‍ारियों ने इसे स्‍वीकार नहीं किया। वहां की कांग्रेस सरकार और प्रियंका गांधी से निवेदन कर रही हूं कि ऐसे खूंखार अपराधियों को बचाने की कोशिश न की जाए उनको वहां से भेजा जाए ताकि कोर्ट में जो मुकदमा चल रहा है उसमें न्‍याय मिल सके।’
 इसके साथ ही उन्‍होंने अपने लिखे पत्र में यह भी कहा है कि मुख्‍तार अंसारी को कांग्रेस पार्टी और पंजाब सरकार खुला संरक्षण दे रही है। यूपी की कई अदालतों में अंसारी को तलब किया जा रहा है,लेकिन पंजाब सरकार अंसारी को यूपी नही भेज रही। पिछले साल अक्‍टूबर में बीजेपी विधायक अलका राय ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को पत्र लिख कर पंजाब की रोपड़ जेल में बंद मुख्‍तार अंसारी को उत्तर प्रदेश नही भेजें जाने पर नाराजगी जाहिर की थी।

You may also like

MERA DDDD DDD DD