[gtranslate]
Country

कानपुर के BJP सांसद शराब बिक्री के खिलाफ, CM योगी को लिखा पत्र

कानपुर के BJP सांसद शराब बिक्री के खिलाफ, CM योगी को लिखा पत्र

कोरोना के मामले दिन पर दिन बढ़ते जा रहा है। ऐसे में लॉकडाउन का तीसरे फेज चल रहा है। इस फेज में केंद्र सरकार ने सभी जिलों को तीन फेज में बाटा है। रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन में बाटा गया है। हर जोन में अलग छूट दी गई है। केंद्र सरकार ने इसमे राज्य सरकारों को शराब की दुकानें खोलने की अनुमति दे दी है। साथ ही अलग-अलग इलाकों में इन दुकानों को खोलने और शराब की बिक्री को लेकर नियम-कायदों के साथ दुकानें खोली भी जारी रही हैं।

इसके लिए बड़ी तादाद में लोगों की भीड़ भी उमड़ रही हैं। इन सबके बीच कुछ लोग दुकानों को खोलने के खिलाफ हैं। कानपुर के बीजेपी सांसद सत्यदेव पचौरी ने भी उतर प्रदेश में शराब की दुकानें खोले जाने को लेकर विरोध दर्ज कराया है। उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखा है। इस पत्र में सांसद पचौरीने कहा है कि रेड जोन में शराब की बिक्री बंद की जाए। उन्होंने कहा है अपने पत्र में शराब की बिक्री के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन न होने का हवाला देते हुए दुकानें बंद करने का आग्रह किया है।

उन्होंने और कहा है कि सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन लगाकर 42 दिनों तक मेहनत की है। उन्होंने सीएम योगी की तारीफ करते हुए कहा है कि आपके कुशल नेतृत्व में कोरोना महामारी जैसी पर नियंत्रण का प्रयास कर रहे है। लेकिन 4 मई से लॉकडाउन में कुछ छूट दी गई है, जिसमें शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति भी शामिल है। इस छूट के तहत जिस तरह से शराब की दुकानों पर लोगों की भीड़ जमा हो रही है, उससे इतने दिनों की मेहनत खराब हो सकती है।सांसद सत्यदेव पचौरी आगे लिखा है कि इस हालात को देखते हुए रेड जोन में जो जिले आते हैं

वहां अभी शराब की दुकानें न खोली जाएं। उन्होंने यूपी के मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि रेड जोन वाले जिलों में शराबबंदी पहले की तरह लागू की जाए। कानपुर के बीजेपी सांसद सत्यदेव पचौरी के पत्र से अन्य यूपी में शराब की बिक्री और कई राज्यों में इसको लेकर अतिरिक्त टैक्स लगाए जाने की खबरों के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज बुधवार को लखनऊ में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करने वाले हैं। दिल्ली में शराब की कीमतों पर अरविंद केजरीवाल सरकार ने 70 प्रतिशत टैक्स बढ़ा दिया है।

इसके बाद दिल्ली के मुकाबले यूपी में शराब सस्ती हो गई है। इसके मद्देनजर कहा जा रहा है कि सीएम योगी की आज होने वाली बैठक में शराब की कीमत को लेकर कुछ नया आदेश जारी हो सकता है। देशभर में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 49391 हो गए हैं। अब तक 1694 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना के कुल 49391 केसों में 33514 एक्टिव केस हैं। तो वहीं 14182 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है।पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 2958 नए मामले सामने आए हैं और 126 लोगों की मौत हुई है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD