[gtranslate]
Country

हरियाणा के चुनावी समर में बीजेपी ने उतारे तीन खिलाड़ी

हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने सत्ता वापसी के लिए इस बार खिलाड़ियों पर दांव लगाया है। सत्ताधारी पार्टी ने सत्ता पाने की चाह में इस बार हरियाणा विधानसभा चुनाव में दो रेसलर और एक हॉकी प्लेयर को चुनावी दंगल में उतारा है। बीजेपी द्वारा 30 अक्टूबर को पहली सूची में 78 उमीदवारों की लिस्ट जारी कर दी गई है। जिसमें  हाल ही बीजेपी में शामिल हुई पहलवान बबीता फोगाट ,ओलंपिक मेडलिस्ट योगेश्वर दत्त और पूर्व हॉकी कप्तान संदीप सिंह को पार्टी द्वारा मैदान में उतारा गया है।
लिस्ट के अनुसार ,देश में अपनी कुश्ती से अपनी पहचान बनाने वाली बबीता फोगाट को दादरी के चुनावी दंगल और ओलंपिक मेडलिस्ट योगेश्वर दत्त को बरोदा के चुनावी मैदान में उतारा गया है। तो वही पूर्व हॉकी कप्तान संदीप सिंह को पिहोवा सीट से लड़ने को कहा गया है। जब से हरियाणा बना है तब से लेकर आज तक पिहोवा विधानसभा की सीट पर अधिकतर सिख उम्मीदवारों ने ही राज किया है। पिहोवा की सीट को राजनीतिक पार्टियां सिख सीट ही मानती है। कुरुक्षेत्र के पिहोवा विधानसभा सीट से इनेलो के जसविंदर सिंह संधु पहले विधायक थे। इसी  धारणा के चलते बीजेपी ने भी संदीप सिंह को इस सीट से चुनाव टिकट दी है।
इसके साथ ही हरियाणा विधानसभा चुनावों में 7 मौजूदा विधायकों के टिकट काटे गए हैं, वहीं 38 मौजूदा विधायकों को पार्टी ने दोबारा चुनावी समर में उतारा है। इस बार के चुनाव में बीजेपी ने 9 महिलाओं और दो मुस्लिम प्रत्याशियों को चुनाव में उतारा है।

यह भी पढ़े :  चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर सवाल

90 सीटों वाली हरियाणा विधानसभा में बीजेपी अभी सत्‍ता में है। मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्‍व में 2019 विधानसभा चुनाव के लिए 75 से ज्‍यादा सीट जीतने का लक्ष्‍य बीजेपी ने रखा है। संभवत: इसी को ध्‍यान में रखते हुए खेल सितारों पर दांव लगाया गया है। बीजेपी ने इस बार इस बात का पूरा ध्यान रखा है कि हरियाणा से बड़ी संख्‍या में खिलाड़ी आते हैं।

You may also like

MERA DDDD DDD DD