[gtranslate]
Country

राजीव कुमार को बड़ा झटका, कोर्ट अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई से किया इनकार

शारदा चिटफंड मामले में सबूतों को मिटाने के आरोपी  कोलकाता पुलिस के पूर्व आयुक्त राजीव कुमार को आज विशेष अदालत ने बड़ा झटका दिया है। अदालत ने राजीव  कुमार की  अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई से इनकार कर दिया।

गिरफ्तारी की आशंका से राजीव कुमार ने अपने लिए अग्रिम जमानत याचिका लगाई थी जिस पर कोलकाता की विशेष अदालत ने सुनवाई करने से इनकार कर दिया ,जिससे राजीव कुमार की मुश्क़िलें और बढ़ गई हैं। माना जा रहा है कि राजीव कुमार के खिलाफ जल्द ही सीबीआई गैर जमानती वारंट जारी करा सकती है। इसके बाद राजीव कुमार चाहे जहां होंगे उन्हें वहीं से गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

दरअसल कुमार को सीबीआई ने करोड़ों रुपये के शारदा  चिट-फंड घोटाले में पेश होने के लिए नोटिस दिया है, जिसको लेकर कुमार ने अपनी अग्रिम जमानत के लिए बारासात की एक विशेष अदालत का रुख किया था। विशेष अदालत के न्यायाधीश संजीब तालुकदार ने कुमार की याचिका पर सुनवाई से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा’ कि अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई करना उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं आता है।

सांसदों और विधायकों के खिलाफ आपराधिक मामलों की सुनवाई के प्रभारी विशेष अदालत ने कहा कि यह एक निचली अदालत है और उसे अग्रिम जमानत की अर्जी पर सुनवाई करने का अधिकार नहीं है। अदालत ने कहा कि कुमार अपनी याचिका को लेकर बारासात के जिला सत्र न्यायालय जा सकते हैं।

गौरतलब है कि 13 सितंबर को, कोलकाता उच्च न्यायालय ने कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त को शारदा चिट-फंड घोटाला मामले में गिरफ्तारी से संरक्षण का अपना अंतरिम आदेश वापस ले लिया था। उच्च न्यायालय ने सीबीआई के नोटिस को रद्द करने संबंधी कुमार की याचिका को भी खारिज कर दिया था।कुमार वर्तमान में पश्चिम बंगाल सीआईडी के अतिरिक्त महानिदेशक हैं । वह घोटाले की जांच के लिए राज्य सरकार द्वारा गठित एक विशेष जांच दल में शामिल थे। उच्चतम न्यायाल ने 2014 में चिट-फंड के अन्य मामलों के साथ इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपी थी।

You may also like

MERA DDDD DDD DD