[gtranslate]
Country

राजस्थान का भीलवाड़ा हुआ कोरोना फ्री, महाराष्ट्र में अभी भी बढ़ रहे हैं मामले

अभी पूरा देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है। इसकी रोकथाम के लिए भारत सरकार ने लॉकडाउन किया है। लेकिन कोरोना के संक्रमण के मामले कम होने के जगह दिन-ब-दिन बढ़ते ही जा रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देशभर में अभी तक कोरोना के 14378 मरीज है। उनमें से अभी 11906 एक्टिव केस हैं। कोरोना वायरस से अब तक 480 लोगों की मौत हो चुकी है। तो वहीं 1991 लोग ठीक हो चुके हैं।

पिछले 24 घंटे में कोरोना के 991 नए केस सामने आए हैं। वहीं 43 लोगों की मौत हो चुकी है। इस समय कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र है। यहां सबसे अधिक 3202 मामले सामने आए हैं। तो वहीं इससे 194 लोगों की मौत भी हो चुकी है। अभी दिल्ली में 1707 मामले सामने आए हैं और 38 लोगों की मौत हुई है। तो राजस्थान में आज नए 41 मामले सामने आए है। तो वहीं इससे दो लोगों की मौत हुई है। अभी राज्य में 1270 कोरोना मरीज है। तो वहीं अभी तक 19 लोगों की मौत हो गई है।

इसी बीच राजस्थान के लिए राहत की खबर सामने आई। राज्य का पहला हॉटस्पॉट बना भीलवाड़ा जिला पूरी तरह से कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्‍त हो गया है। यहां आखिरी के दो कोरोना पॉजिटिव मरीज की रिपोर्ट नेगेटिव आई। इसी के साथ उन्हें डिस्चार्ज कर क्वारंटाइन सेंटर भेज दिया गया है। यह 5वां ऐसा राज्‍य था जहां कोरोना के मामले ज्यादा थे। यहां 956 मामले सामने आए है।

वहीं, भीलवाड़ा की बात करें तो इस जिले में 28 कोरोना पॉजिटिव सामने आए थे। इसमें से दो मरीजों की मौत हो गई थी। कोरोना वायरस से संक्रमित 24 मरीज ऐसे थे। जिनका रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्‍हें डिस्‍चार्ज कर दिया गया था। यहां लगतार कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही थी। जिसके चलते प्रशासन ने यहां 20 मार्च को कर्फ्यू लगा दिया था। इसके बाद भी हालात पर काबू नहीं हो पाया तो यहां 3 अप्रैल को महाकर्फ्यू जारी कर दिया गया था। कर्फ्यू के दौरान शहर की सीमाएं पूरी तरह से सील कर दी गई थी। साथ ही किसी को भी कहीं आने जाने की इजाजत नहीं थी।

You may also like

MERA DDDD DDD DD