[gtranslate]
Country sport

बांग्लादेश ने टीम इंडिया को टी-20 में पहली बार हराया

बांग्लादेश ने दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 इंटरनेशनल मैच में टीम इंडिया को हार देकर चौंका दिया। बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल मैचों में यह भारत की पहली हार है जिसमें बांग्लादेश ने इंडिया को 7 विकेट से हराया हैं।

लेकिन रविवार को  इस मैच को हराकर बांग्लदेश की अभी बारी पूरी नहीं हुई है क्योंकि अभी मैच का आगाज़ बाकि है  उन्होंने टीम इंडिया को मात देकर जीत का स्वाद  तो चख लिया  लेकिन  दोनों टीमों को दूसरा टी-20 मैच 7 नवंबर को राजकोट में खेला जाना हैं अब देखना कि बांग्लादेश की जीत की खुशी हार में नहीं बदल जाए। इस मैच में बांग्लादेश टीम के कप्तान महमदुल्लाह ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी।

ऐसे में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 148 रन बनाए। वहीं, बांग्लादेश की टीम ने मुश्फिुर रहीम के नाबाद अर्धशतक के दम पर 19.3 ओवर में ये लक्ष्य 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। मुश्फिकुर रहीम 60 रन बनाकर नाबाद लौटे, जबकि कप्तान महमदुल्लाह ने विनिंग सिक्स लगाया जो 15 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक कुल 9 टी-20 इंटरनेशनल मैच हुए हैं, जिसमें से भारत को 8 मैचों में जीत मिली है। वहीं बांग्लादेश ने सिर्फ एक मैच जीता है। भारत को इससे पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ पिछली टी-20 सीरीज में 1-1 के ड्रॉ नतीजे से संतोष करना पड़ा था, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ भी टीम इंडिया का प्रदर्शन नहीं सुधरा।  बांग्लादेश ने भारत को पहले टी-20 मैच में हराकर यह साबित कर दिया कि इस बार उनकी टीम के इरादे कुछ अलग है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD