[gtranslate]
Country

पीएम के खिलाफ पर्चा भरने वाले बहादुर अब लड़ेंगे हरियाणा सीएम के सामने

सेना के खाने पर सवाल उठाकर चर्चा में आने वाले बीएसएफ के पूर्व जवान तेज बहादुर यादव हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ करनाल विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने वाले है। इस बात की जानकारी उन्होने खुद दी।
 यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी  पार्टी के नेताओं से बात करने के बाद चुनाव लड़ने ले बारे में अंतिम फैसला लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सीएम के खिलाफ चुनाव लड़कर चर्चा में आना मेरा मकसद नहीं है बल्कि मेरा मकसद बीजेपी राज में किसानों और जवानों की दुर्दशा को दिखाना है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर पर निशाना साधते हुए तेज प्रताप यादव ने कहा कि एक कट्टर सहायक राष्ट्रवाद की बात करते हैं वो एक भी ऐसी चीज़ बता दें, जो उन्होंने देश हित में की हो। बहादुर ने वीडियो जारी करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी इस बार होने जा रहे हरियाणा चुनाव में 75 पार का नारा दे रही है लेकिन आप 75 के आगे माइनस लगा दीजिए। तेज बहादुर ने ऐलान किया कि वो इस बार हरियाणा में होने वाले चुनाव में राज्य के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर के खिलाफ करनाल से चुनाव लड़ेंगे

बता दें कि यादव को 2017 में उनके पद से बर्खास्त कर दिया गया था क्योंकि उन्होंने सुरक्षा बलों के भोजन की गुणवत्ता के बारे में एक वीडियो बनाया था। साथ ही 2019 के लोकसभा चुनावों के दौरान उन्होंने वाराणसी सीट से पर्चा दाखिल किया था। लेकिन चुनाव आयोग ने उसे खारिज कर दिया गया था।

दरअसल, नामांकन के आखिरी दिन समय बीतने के कुछ ही मिनट पहले समाजवादी पार्टी ने उन्हें अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया।  लेकिन दूसरे ही दिन तेज बहादुर यादव को स्थानीय चुनाव आयोग से नोटिस मिल गया और उन्हें चुनाव आयोग से अपनी उम्मीदवारी के लिये नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट लाने के लिए कहा गया  लेकिन उनके डॉक्यूमेंट्स पूरे न होने की वजह से वो चुनाव नहीं लड़ पाए।

 वाराणसी से नामांकन रद्द होने के बाद तेज बहादुर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया था और इसके खिलाफ उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग को मामले में उचित निर्णय लेने का आदेश देते हुये इस याचिका को निस्तारित कर दिया था। जिसके बाद चुनाव आयोग ने इस मामले की जांच की और तेज बहादुर के सभी आरोपों को निराधार बताया था।

You may also like

MERA DDDD DDD DD