[gtranslate]
Country

कल कुर्की आज पत्नी और बेटे के साथ जेल भेजे गए आजम खान

कल कुर्की आज पत्नी और बेटे के साथ जेल भेजे गए आजम खान

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान अपने बेटे अब्दुल्ला आज़म खान के दो दो जन्म प्रमाण पत्र बनाने के मामले में बुरी तरह फंस गए हैं। यह मामला महीनों से न्यायालय में चल रहा था। न्यायालय की ओर से बार-बार नोटिस जारी करने के बाद भी आजम खान, उनके पुत्र अब्दुल्ला आज़म और पत्नी फातिमा खान न्यायालय में नहीं पहुंच रहे थे। जिसके चलते कल उनकी कुर्की के आदेश किए गए। इसके बाद आज समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान और उनके पुत्र स्वार के विधायक अब्दुल्ला आज़म खान और पत्नी फातिमा खान न्यायालय में पहुंचे। जहां उन्हें 3 मार्च तक जेल भेज दिया गया।

गौरतलब है कि भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने पूर्व में रामपुर की गंज कोतवाली में मोहम्मद आजम खां, अब्दुल्ला आजम और तजीन फातिमा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। जिसमें आरोप लगाया था कि अनुचित लाभ लेने के लिए सपा सांसद आजम खान और उनकी पत्नी तजीन फातिमा ने बेटे अब्दुल्ला आजम के दो-दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाए थे।

दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाने के मामले में आज सपा सांसद आजम खान और स्वार से विधायक रहे अब्दुल्ला आजम कोर्ट में सरेंडर करने पहुंचे थे। उन्होंने एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट में आत्मसमर्पण की अर्जी लगाई। जिस पर कोर्ट ने उन्हें तीन मार्च तक जेल भेजने के निर्देश दिए। आजम खान लगातार कोर्ट से गैर हाजिर चल रहे थे। इस मामले में कोर्ट की सख्ती के बाद भी सपा सांसद आजम खां और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम के कोर्ट में हाजिर न होने पर स्पेशल कोर्ट ने एक दिन पहले ही सीआरपीसी की धारा-83 के तहत उनकी संपत्ति कुर्क करने के आदेश जारी किए थे।

न्यायालय ने कहा कि बार-बार आदेश जारी करने से लेकर मुनादी कराने के बाद भी जब सपा नेता हाजिर नहीं हुए तो यह आदेश जारी करना पड़ा। याद रहे कि सपा नेता आजम खान पर तकरीबन 86 से अधिक मुकदमें दर्ज हैं। उनपर जो मुकदमें दर्ज हैं उनमें सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे से लगाकर बकरी और भैंस चोरी तक के है। आजम खान के अलावा उनकी पत्नी और बेटे पर भी दर्जनों मुकदमें चल रहे हैं। यहा यह भी बताना जरूरी है कि आजम खान वह नेता हैं जिनकी सपा सरकार में तूती बोलती थी और उत्तर प्रदेश में उनका राज चलता था।

You may also like

MERA DDDD DDD DD