[gtranslate]
Country

आजम खान बोले, राम मंदिर भूमि पूजन पर नही बुलाया तो ले लूंगा जल समाधि

आगामी 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी अयोध्या में म राम मंदिर के भूमि पूजन में शामिल होंगे । मोदी के साथ ही देश के कई बड़े-बड़े नेताओं को भी भूमि में आमंत्रित किया जा रहा है। इसी दौरान आजम खान का बड़ा बयान सामने आया है।

मुस्लिम कारसेवक मंच के अध्यक्ष और राम भक्त आजम खान भूमिपूजन के कार्यक्रम में शामिल होना चाहते हैं। इसके मद्देनजर आजम ने कहा है कि अगर उन्हें भूमि पूजन में आमंत्रण नहीं मिला तो वो सजल-सरयू नदी में जल समाधि ले लेंगे। यही नहीं बल्कि आजम खान ने यह भी कहा है कि वो भगवान राम के भक्त हैं। इसके चलते ही उन्होंने मंदिर निर्माण आंदोलन में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

ऐसे में भूमि पूजन समारोह में उन्हें आमंत्रित नहीं किया गया, तो वह उसी दिन सरयू नदी में जल-समाधि ले लेंगे। आजम खान ने कहा कि भगवान राम और लक्ष्मण ने भी इसी सरयू नदी में जल-समाधि ली थी। वह भी इसी नदी में जल-समाधि ले लेंगे।

गौरतलब है कि आगामी 5 अगस्त को अयोध्या में भूमि-पूजन होगा । जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर की आधारशिला रखेंगे। इस समारोह में कई बड़े-बड़े नेताओं को भी आमंत्रित किया जा रहा है। जिनमें मुख्य तौर पर देश के गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के शामिल होने की संभावना है।

हालांकि देश में कोरोना बीमारी के मद्देनजर कम लोगों को आमंत्रण भेजा जाएगा। बताया जा रहा है कि भूमि पूजन के इस शुभ अवसर पर सिर्फ 150 लोगों को ही निमंत्रण पत्र भेजा जाएगा। इस तरह सोशल-डिस्टेंसिंग के साथ केवल 200 लोगों को ही इस कार्यक्रम में सम्मिलित किया जाएगा।

You may also like

MERA DDDD DDD DD