[gtranslate]
Country

उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा, शुरू हो सकती है एक सप्ताह में घरेलू उड़ानें

उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा, शुरू हो सकती है एक सप्ताह में घरेलू उड़ानें

लॉकडाउन लागू हुए लगभग 45 दिन हो चुके हैं। लॉकडाउन के बीच हवाई उड़ान को लेकर नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा है कि घरेलू उड़ान एक सप्ताह के भीतर शुरू हो सकती है।

आउटलुक पत्रिका की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अभी इस पर अंतिम निर्णय होना बाकी है। लेकिन ग्रीन जोन के बीच संचालन किया जा सकता है। जबकि आंकड़ों को देखे तो सभी महानगर रेड जोन में हैं।

फिलहाल अगले कुछ दिनों में इस पर निर्णय लिया जाएगा। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वे 15 मई से पहले भी घरेलू उड़ान शुरू करने की योजना बना रहे हैं। प्रयास होगा कि बहुत जल्द इसे शुरू करने की दिशा में कदम उठाया जाए।

केंद्रीय मंत्री विदेशों में फंसे हुए भारतीयों को भारत वापस लाने के लिए सोच रहे हैं। सरकार की बड़े पैमाने पर योजना और इसमें शामिल चुनौतियों को लेकर उन्होंने कहा कि हमें यकीन नहीं था कि इस पैमाने पर ‘वंदे भारत मिशन’ के जरिए ऑपरेशन को अंजाम दिया जाएगा।

इसमें उन लोगों की पहचान कि गई है जो वापस आना चाहते हैं। सिर्फ खाड़ी देशों में करीब 9 मिलियन भारतीय काम करते हैं। करीब एक लाख 90 हजार लोगों की पहचान की गई है जो फंसे हुए हैं। और वो तनाव की स्थिति में हैं।

बता दें, कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए 24 मार्च से सभी उड़ानें रद्द कर दी गई थी। अभी लॉकडाउन का तीसरा चरण आगामी 17 मई तक लागू है।

You may also like