[gtranslate]
Country

‘अम्मा की थाली’ यूट्यूब पर छाई, 50 हजार हर महीने कमाई  

 सोशल मीडिया पर यूट्यूब चैनल के जरिए तरह तरह के पकवान बनाने की शुरुआत यू तो काफी पहले हो चुकी है, लेकिन कोरोनाकाल में यह ज्यादा प्रचलन में आया था। तब कई महिलाओं ने यूट्यूब चैनल के जरिए अपनी काबिलियत को सिद्ध किया। इसी दौरान उत्तर प्रदेश के जौनपुर की एक महिला ने लोकल भाषा के जरिए लोगो के दिलों तक पहुंचने का नया प्रयोग किया।

कहते है कि पुरुषों के दिल तक पहुंचने का सबसे सस्ता रास्ता है स्वादिष्ट खाना। इसी खाने के जरिए उत्तर प्रदेश की शशिकला ने यूट्यूब पर ‘अम्मा की थाली’ के जरिए लाखों को अपना प्रशंसक बना दिया। आज शशिकला अपने खाना बनाने के हुनर के जरिए यूट्यूब चैनल से हर महीने एवरेज 50 हजार रुपए की कमाई कर रही हैं। यूट्यूब चैनल ‘अम्मा की थाली’ को लोकप्रिय बनाने में शशिकला का पूरा परिवार उनकी सहायता करता है।

उत्तर प्रदेश के जौनपुर की रहने वाली 46 साल की शशिकला खास जौनपुरिया अंदाज और आसान भाषा में अपने यूट्यूब चैनल पर तरह-तरह के पकवानों की रेसिपी बताती हैं। उनके यूट्यूब चैनल अम्मा की थाली पर 1.37 मिलियन यानी 13 लाख 70 हजार सब्सक्राइबर हैं। यही नहीं बल्कि उनके चैनल पर अपलोडेड किए जा चुके 22 वीडियो पर 1 मिलियन से ज्यादा व्यूज हैं।

इसके अलावा शशिकला के तीन वीडियो पर 5 मिलियन से ज्यादा व्यूज हैं। सूजी के गुलाब जामुन बनाने के उनके वीडियो पर तो 43 मिलियन व्यूज हैं।  शशिकला के बनाए स्पंजी रसगुल्ला, हलवाई जैसे बेसन के लड्‌डू, गोभी का कोफ्ता, गुलाब जामुन, गाजर का हलवा के वीडियो पर 10 मिलियन से ज्यादा व्यूज हैं। शशिकला के यूट्यूब चैनल के ऑपरेशन्स में उनके बड़े बेटे चंदन अहम भूमिका निभाते हैं। वहीं दूसरे नंबर के बेटे सूरज वीडियो एडिटिंग और सबसे छोटे पंकज वीडियो रिकॉर्ड का काम संभालते हैं।

You may also like

MERA DDDD DDD DD