[gtranslate]
Country

अमित शाह को मोदी सहित तमाम नेताओं ने दीं जन्मदिन की शुभकामनाएं

आज देश के गृह मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का जन्मदिन है। इस अवसर पर देश के दिग्गज नेता और भारतीय जनता पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेताओं ने अमित शाह को बधाई दी है। पीएम नरेंद्र मोदी ने अमित शाह को जन्मदिन की शुभकामनाएं भेजी।

पीएम नरेंद्र मोदी ने लिखा कि हमारा राष्ट्र आपकी समर्पण और उत्कृष्टता देख रहा है जिसके साथ आप भारत की प्रगति में योगदान दे रहे हैं। भाजपा को मजबूत करने के आपके प्रयास उल्लेखनीय हैं। ईश्वर आपको भारत की सेवा में लंबे और स्वस्थ जीवन का आशीर्वाद दे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लेकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और अन्य नेताओं तक, गृह मंत्री अमित शाह ने ट्विटर के माध्यम से जन्मदिन की शुभकामनाएं भेजी हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिखा, “एक लोकप्रिय राजनेता, एक अद्भुत संगठनकर्ता, एक कुशल रणनीतिकार, जिसने राष्ट्र की आंतरिक सुरक्षा को अभेद्य बना दिया है, आदरणीय अमित शाह को जन्मदिन की शुभकामनाएं । मैं भगवान श्री राम से आपके उत्तम स्वास्थ्य के साथ-साथ लंबी आयु की प्रार्थना करता हूं।”

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी ट्वीट कर अमित शाह को बधाई दी। पीयूष गोयल ने लिखा कि अमित शाहजी को जन्मदिन की शुभकामनाएं जो देश की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी ट्वीट कर गृह मंत्री अमित शाह को बधाई दी। उन्होंने लिखा, “मेरे सहयोगी अमित शाह, देश के गृह मंत्री और कैबिनेट मंत्री को जन्मदिन की शुभकामनाएं।” केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का जन्म 22 अक्टूबर 1964 को हुआ था। वर्तमान राजनीतिक समय में, अमित शाह को चाणक्य कहा जाता है। 2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों के अलावा, कुछ राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में अमित शाह को भारतीय जनता पार्टी की जीत का श्रेय दिया जाता है।

2019 के लोकसभा चुनावों के बाद, अमित शाह ने राष्ट्रीय राजनीति में प्रवेश किया और सांसद बनने के बाद गृह मंत्री का पदभार संभाला। गृह मंत्री के रूप में कार्यभार संभालने के बाद अब तक, धारा 370 को निरस्त कर दिया गया है, नागरिकता अनुसंधान अधिनियम और यूएपीए जैसे कठोर फैसले लिए गए हैं।

You may also like

MERA DDDD DDD DD