[gtranslate]
Country

अमित शाह ने कहा अल्पसंख्यकों में डर फैला रहा है विपक्ष, सिब्बल बोले कोई नहीं कहता CAA से नागरिकता जाएगी

अमित शाह ने कहा अल्पसंख्यकों में डर फैला रहा है विपक्ष, सिब्बल बोले कोई नहीं कहता CAA से नागरिकता जाएगी

लोकसभा में गुरुवार को दिल्ली दंगों पर बहस हुई। अमित शाह ने सदन में दिल्ली दंगों और सीएए, एनपीआर पर बोलते हुए कहा कि अल्पसंख्यकों खासकर मुसलमानों में यह डर बैठाया जा रहा है कि सीएए से उनकी नागरिकता छीनी जाएगी। इसी दौरान कांग्रेस नेता और वकील कपिल सिब्बल बोल पड़े कि कोई नहीं कह रहा कि सीएए से किसी भी भारतीय की नागरिकता जाएगी।

कपिल सिब्बल ने कहा कि सोशल मीडिया पर कपिल सिब्बल ट्रेड करने लगा और बीजेपी को कांग्रेस को घेरने का मौका मिल गया। इसी बीच बीजेपी आईटी सेल के अध्यक्ष अमित मालवीय ने सिब्बल के बयान के हिस्सों को काटकर ट्वीट किया और कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी पर हमला बोला।

अमित ने कहा कि अगर सीएए कानून किसी की नागरिकता नही छीनता तो क्यों सोनिया गांधी लोगों को सड़कों पर आने के लिए कह रही है। और लोगों को कुर्बानी देने के लिए उकसा रही है। लोकसभा में दिल्ली दंगो का जवाब देते हुए शाह ने कहा कि सीएए के आते ही तुरंत हेट स्पीच शुरु हो गई।

उन्होंने कहा, “पूरे देशभर में पूरे देशभर में अल्पसंख्यकों खासकर मुस्लिम भाइयों के मन में भ्रम फैला दिया गया कि आपकी नागरिकता छिन जाएगी। मैंने सदन के सदस्यों से बार-बार पूछा कि एक भी प्रावधान बता दो जिससे किसी की नागरिकता जाएगी। सीएए किसी की नागरिकता लेने का नहीं बल्कि देने का कानून है।”

गृह मंत्री ने कहा कि सभी दलों को एक साथ मिलकर कहना चाहिए कि सीएए से किसी की नागरिकता नहीं छीनी जाएगी। सिब्बल को निशाने बनाते हुए उन्होंने कहा सिब्बल साहब सुप्रीम कोर्ट के इतने बड़े वकील है सीएए में कोई ऐसा प्रावधान बता दीजिए, जिससें देश के किसी भी नागरिक की नागरिकता पर खतरा हो।

गृह मंत्री को जवाब देते हुए सिब्बल ने कहा कि कोई नहीं कह रहा कि सीएए से किसी कि नागरिकता जाएगी। फिर क्या था शाह को इसी बात का इंतजार था। उन्होंने तुरंत सिब्बल की बात को पकड़ते हुए कहा कि वह कांग्रेस के कई नेताओं को कोट कर सकते है जिन्होंने कई बार अपने भाषणों में कहा कि सीएए से मुस्लमानों की नागरिकता छीनी जाएगी।

वहीं दूसरी तरफ सिब्बल की बात का जिक्र करते हुए केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि आज देश के गृह मंत्री ने सीएए और एनपीआर के बारे में जो झूठा प्रचार हो रहा है उसको स्पष्ट रूप से उत्तर दिया। कांग्रेस के नेताओं ने बार-बार पूछने के बाद भी सीएए का कोई ऐसा क्लॉज नहीं बताया जिससे देश के किसी भी नागरिक की नागरिकता छीनी जाती है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD