[gtranslate]
Country

अमित शाह ने बोला कांग्रेस पर हमला, पूछा- आपातकालीन मानसिकता क्यों बनी हुई है?

अमित शाह ने बोला कांग्रेस पर हमला, पूछा- आपातकालीन मानसिकता क्यों बनी हुई है?

तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने 1975 में आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी थी। आज उस आपातकाल की 45 वीं वर्षगांठ है। आपातकाल पर बोलते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर हमला बोला है। उन्होंने कहा, “एक परिवार ने सत्ता के नाम पर आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी। एक रात में पूरे देश को कैद कर लिया। मीडिया और न्यायपालिका की स्वतंत्रता पर हमला हो रहा था। उस समय गरीबों पर अत्याचार किया गया था।”

गृह मंत्री ने ट्वीट कर कहा, “लाखों लोगों के प्रयासों के बाद, आपातकाल की स्थिति को हटा दिया गया था। साथ ही, देश में स्वतंत्रता बहाल हो गई थी। लेकिन कांग्रेस का व्यवहार नहीं बदला है। एक परिवार, पार्टी और राष्ट्रीय हित के हितों को पहले रखा गया था। आज भी कांग्रेस में स्थिति वही है।”

उन्होंने आगे कहा, “कुछ दिन पहले हुई कांग्रेस की कार्यकारी समिति की बैठक में पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेताओं द्वारा कुछ मुद्दे उठाए गए थे। लेकिन इसे दबा दिया गया। एक प्रवक्ता को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था। कांग्रेस नेता वर्तमान में पार्टी में घुसपैठ कर रहे हैं।”

अमित शाह ने पूछा कि आपातकालीन मानसिकता क्यों बनी हुई है? क्यों एक ही परिवार के सदस्यों के अलावा अन्य नेताओं को बोलने की अनुमति नहीं है? और कांग्रेस में नेता निराश क्यों हैं? उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस को खुद से ऐसे सवाल करने चाहिए।

You may also like

MERA DDDD DDD DD