[gtranslate]
Country Indian Economy

अमेज़न और फ्लिपकार्ट ने 1.4 लाख लोगों को दिया रोजगार

आर्थिक नरमी के बीच,  ई-कॉमर्स दिग्‍गजों अमेजन और फ्लिपकार्ट ने अपनी फेस्टिव सेल की तैयारियों के तहत 1.4 लाख लोगों को अस्थायी रोजगार उपलब्‍ध कराया है। यह रोजगार सप्‍लाई चेन, अंतिम-छोर तक सप्लाई और कस्‍टमर सपोर्ट जैसे क्षेत्रों में दिया गया है। अमेजन की ‘ग्रेट इंडियन फेस्टिवल’ और फ्लिपकार्ट की ‘बिग बिलियन डेज’ 29 सितंबर से शुरू होकर चार अक्टूबर तक चलेंगी।

अमेजन इंडिया ने त्यौहारी मौसम में अपने सप्लाई केंद्रों, सामान को छांटने वाले केंद्रों, डिलीवरी केंद्रों और सहयोगी नेटवर्क एवं ग्राहक देखभाल सेवा क्षेत्र में 90,000 लोगों को अस्थायी रोजगार उपलब्ध कराया गया है। अब ग्राहकों को उनका ऑर्डर किया गया सामान तेजी से डिलीवर होगा। कंपनी ने एक बयान में कहा कि इससे आने वाले त्यौहारी सीजन में अमेजन की डिलीवरी क्षमता को समर्थन मिलेगा। वहीं ग्राहकों का अनुभव भी बेहतर होगा।
वालमार्ट (wallmart) के ओनरशिप वाली फ्लिपकार्ट ने भी कहा है कि उसने अपनी ग्राहक सहायता, लॉजिस्टिक, सप्लाई चेन में 50,000 से अधिक लोगों को सीधे रोजगार दिया है। फ्लिपकार्ट ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि उसकी सेल के दौरान वेंडर्स के नेटवर्क के मदद से पिछले साल के मुकाबले इस बार 30 प्रतिशत अधिक इंदिरेक्ट रोजगार प्राप्त होंगे। इस प्रकार सेल के दौरान उसके साथ काम कर रहे लोगों की संख्या 1,50,000  तक पहुंचने की उम्मीद है।
ई-कॉमर्स कंपनियों को दशहरा और दिवाली पर इस बार सबसे ज्यादा बिक्री होने की संभावना है।  फ्लिपकार्ट ने अपने एक बयान में कहा है कि रोजगार के लिए नियुक्ति की पूरी प्रक्रिया को सरकार के राष्‍ट्रीय कौशल विकास मिशन के तहत आयोजित किया गया है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD