[gtranslate]
Country

एम्स के पहली और दूसरी मंजिल में लगी आग पहुंची तीसरी मंजिल तक

एम्स के पहली और दूसरी मंजिल में लगी आग पहुंची तीसरी मंजिल त
देश की राजधानी दिल्ली के जाने-माने अस्पताल अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में आज भीषण आग लग गई।
बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी है। आग पहले और दूसरे फ्लोर पर लगी।दमकल की 34 गाड़‍ियों की मदद से आग पर काफी हद तक काबू पा लिया गया था, लेकिन अब आग तीसरी मंजिल तक पहुंच गई है।
वहीं आग पर पर काबू पाने के लिए दमकल गाड़ियां भी मौके पर पहुंच चुकी हैं. सुरक्षा के लिहाज से आनन-फानन में बिल्डिंग को खाली करा लिया गया है।फिलहाल किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।
आपातकालीन वार्ड के पास आग लगने के बाद एम्स की आपातकालीन लैब को बंद कर दिया गया। ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर्स ने बताया कि इमरजेंसी डिपार्टमेंट में से मरीजों को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट किया गया।
ब्लॉक के वार्ड एबी1 और एबी2 में भर्ती करीब 80 मरीजों को दूसरी वार्ड में शिफ्ट किया गया है। इसके साथ ऑर्थो वार्ड से भी 40 मरीज शिफ्ट किए गए हैं। डॉक्टरों के अनुसार, ऊपर के दो फ्लोर पर 100 से ज्यादा मरीज थे।
अस्पताल में अन्य दिनों की अपेक्षा आज भीड़ कुछ कम थी।  एम्स में आग लगने की यह कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले इसी साल मार्च महीने में एम्स ट्रॉमा सेंटर के भूतल पर एक ऑपरेशन थियेटर के निकट आग लग गई जिससे मरीजों समेत लोगों के बीच दहशत फैल गई थी।

You may also like

MERA DDDD DDD DD