[gtranslate]
Country

शिवराज के बाद अब सिंधिया का ऑडियो वायरल, टिकट के लिए 50 लाख का लेनदेन

शिवराज के बाद अब सिंधिया का ऑडियो वायरल, टिकट के लिए 50 लाख का लेनदेन

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का केंद्र सरकार के इशारे पर कमलनाथ सरकार को हटाने और उनकी सरकार बनाने का ऑडियो वायरल होने के बाद अब कांग्रेस से भाजपा में गए युवराज ज्योतिरादित्य सिंधिया की ऑडियो वायरल हुई है। इस ऑडियो में ज्योतिरादित्य सिंधिया और एक महिला में टिकट को लेकर 50 लाख का लेनदेन की बात हो रही है। इस ऑडियो के आने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया की तरफ उंगली उठने लगी है। जबकि इस मामले पर कॉन्ग्रेस सिंधिया पर हमलावर हो गई है।

फिलहाल कांग्रेस नेताओं ने ज्योतिराज सिंधिया पर एफ आई आर दर्ज कराने के लिए पत्र लिखा है । प्रदेश कांग्रेस के मीडिया प्रभारी के के मिश्रा एवं ग्वालियर शहर कांग्रेस के अध्यक्ष देवेंद्र शर्मा के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने आज मध्य प्रदेश के एडीजी राज बाबू सिंह को ज्ञापन दिया और उसमें कहा कि यह मामला बेहद संवेदनशील है और साथ ही सार्वजनिक जीवन की शुद्धता व राजनीतिक शुचिता से जुड़ा हुआ है। इसी के साथ उन्होंने प्रदेश के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक से सिंधिया और उनके साथियों पर रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग की है।

 

जानकारी के अनुसार, वायरल आडियो में अनीता नामक महिला कहती है महाराज प्रणाम…। सामने से आवाज आती है हां, अनीता इस बार मैं नहीं करवा पाया। इस पर अनीता कहती है कि पाराशर जी ने जैसी तैयारी को कहा था वैसी कर ली। उन्होंने कहा पैसों का तो मैंने 20 दिन पहले परशु अग्रवाल जी के यहां 50 लाख रुपए रखवा दिए महाराज। समाज के लेटरहैड पर लिखवा कर भी दे दिया। सभी मंडी व्यापारी मेरे पक्ष में थे। पहली बार ऐसा हो रहा था कि अशोक नगर सीट कांग्रेस के पक्ष में जा रही थी। महिला ने रोते हुए अपनी बात कही। महिला ने कहा कि यादव और मुस्लिम समाज उसका विरोध कर रहे हैं। वो नहीं जीतेगा।

जबकि सिंधिया उस महिला को कहते हैं कि तुम चिंता मत करो। मालूम है, लेकिन अनीता इस बार क्या हुआ है कि जो लोग पांच हजार वोटों से कम से हारे हैं, राहुल गांधी जी ने उन्हें मध्य प्रदेश में टिकट दे दिए हैं। इसलिए मैंने अटका कर रखा था। राहुल जी का निर्देश है तो क्या करें? सरकार बनने दो। मैं तुमको कहां पहुंचाऊंगा तुम कल्पना भी नहीं कर सकती।

 

सिंधिया के कट्टर समर्थक माने जाने वाले पंकज चतुर्वेदी ने ऑडियो को फर्जी बताया है। चतुर्वेदी ने कहा है कि कांग्रेस छोड़कर सिंधिया के साथ भाजपा में आए चतुर्वेदी ने यह भी दावा किया कि ऑडियो क्लिप जोड़तोड़ करके तैयार की गई है।

इधर, खबर है कि कथित ऑडियो वायरल होने के बाद पार्षद अनीता ने मीडिया से कहा है कि यह फर्जी आडियो है। मेरी बहू का नाम सर्वे में था, लेकिन टिकट नहीं मिलने के बाद सिंधिया का फोन आया। जब बात चल रही थी तब कई लोग बैठे थे। मैं रोने लगी और फोन पटककर चली गई। वहां मौजूद लोगों ने पूछा क्या हुआ, मैंने उन्हें अपना फोन दे दिया। कुछ लोगों ने रिकार्डिंग निकाल ली। इसे पीसीसी को किसने दिया, मुझे नहीं पता। पैसे किस बात के मांगे थे? यह नहीं पता, लेकिन बाद में पैसे वापस कर दिए थे।

इस मामले में अब कांग्रेस सक्रिय हो गई है और वह सिंधिया के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग को लेकर एडीजी के पास पहुंच गई। पार्टी ने मांग की है कि कथित ऑडियो की जांच के लिए एसआईटी गठित की जाए और ज्योतिरादित्य सिंधिया, अनीता, पाराशर, अग्रवाल और पंकज चतुर्वेदी के बयान लिए जाएं।

You may also like

MERA DDDD DDD DD