[gtranslate]
Country

उज्जैन में कोरोना के बढ़ते मामलों पर एक्शन, CM शिवराज ने कलेक्टर को हटाया

उज्जैन में कोरोना के बढ़ते मामलों पर एक्शन, CM शिवराज ने कलेक्टर को हटाया

देश में कोरोना वायरस का प्रकोप दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है। बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए भारत सरकार ने लॉकडाउन करने का निर्णय लिया जिसका आज 42 वां दिन है। ये लॉकडाउन 17 मई को खत्म होगा। इसी बीच मध्य प्रदेश के उज्जैन में लगातार कोरोना वायरस की वजह से मौतों की संख्या बढ़ती जा रही है। ऐसे में राज्य सरकार की ओर से कोरोना के बढ़ते मामलों पर एक्शन लेते हुए उज्जैन के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट शशांक मिश्रा का तबादला कर दिया गया है।

कलेक्टर शशांक मिश्रा को उज्जैन से हटाकर मंत्रालय में अपर सचिव बना दिया गया है। इसके बाद इंदौर नगर निगम के कमिश्नर आशीष सिंह को उज्जैन का नया कलेक्टर नियुक्त कर दिया गया है। अभी देश में सभी जिलों को रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन में बांटा गया है। ऐसे में मध्यप्रदेश के नौ जिले रेड जोन में है। उसमें से एक उज्जैन जिला भी शामिल है। यहाँ के हालात पर जिला प्रशासन की कमजोर पकड़ होती जा रही थी जिसके बाद राज्य सरकार ने कड़ा फैसला लिया है।

उज्‍जैन के कलेक्‍टर शशांक मिश्रा का तबादला मंत्रालय में कर दिया गया है। तो वहीं इंदौर नगर निगम के आयुक्त आशीष सिंह को उज्जैन का नया कलेक्टर बनाया गया है। अब तक उज्जैन में 166 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं जिनमें से 35 की मौत हो चुकी है। वहीं रविवार को ही उज्जैन में भाजपा के एक पार्षद मुजफ्फर हुसैन की भी कोरोना से मौत हुई थी। वहीं इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च ने कहा है कि कोरोना वायरस के अब तक 11 लाख से ज्यादा लोगो की सैंपल जांच की गई है।

जारी बयान में देश की शीर्ष चिकित्सा अनुसंधान संस्था ने कल सोमवार को कहा था, कि 1,107,233 सैंपल की जांच की गई है। अभी देशभर में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 46433 हो गए हैं और इससे 1568 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना के कुल 46433 केसों में 32134 संक्रमित केस हैं। वहीं 12727 लोगों ठीक हो चुके है।

कोरोना वायरस से अब तक सर्वाधिक 583 लोगों की मौत महाराष्ट्र में हुई। यहां अब इस महामारी से पीड़ितों की संख्या 17589 हो गई है। तो वहीं मध्य प्रदेश भी कोरोना वायरस का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। यहां कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 3905 हो गई है, जिनमें से 165 लोगों की मौत भी हो चुकी है। इसके अलावा, 798 लोग ठीक हो चुके हैं।

You may also like

MERA DDDD DDD DD