Country Latest news

नेशनल शूटर रहे अब्बास अंसारी पर गिर सकती है गिरफ़्तारी की गाज

बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी के दिल्ली  के वसंत कुंज स्थित आवास पर लखनऊ पुलिस  ने छापेमारी की है। छापेमारी में पुलिस ने  देशी-विदेशी असलहे और चार हजार से ज्यादा कारतूस बरामद किए हैं।  छापेमारी में लखनऊ पुलिस के साथ दिल्ली पुलिस की टीम भी शामिल थी। छापेमारी में पुलिस टीम को अब्बास के घर से इटली की डबल बैरल बंदूक, स्लोवेनिया से मंगवाई गई सिंगल बैरल गन समेत कई विदेशी असलहे बरामद किए गए हैं।

12 अक्टूबर को लखनऊ के महानगर कोतवाली में अब्बास अंसारी पर मुकदमा दर्ज हुआ था। आरोप है कि अब्बास ने एक ही शस्त्र लाइसेंस पर धोखाधड़ी से पांच असलहे खरीदे। इतना ही नहीं उन पर फर्जीवाड़ा कर आर्म्स लाइसेंस दिल्ली ट्रांसफर कराने का भी मुकदमा दर्ज था। इस बरामदगी के बाद कहा जा रहा है कि नेशनल शूटर रहे अब्बास अंसारी पर गिरफ्तारी की गाज गिर सकती है।

 

 लखनऊ के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि अब्बास ने ये असलहे और कारतूस, दस्तावेजों से धोखाधड़ी कर अलग -अलग राज्यों से प्राप्त किए हैं। इनमें से कुछ असलहे विदेशों से मंगाए गए हैं। उन्होंने बताया कि एसटीएफ की जांच के बाद एक लाइसेंस पर पांच असलहे खरीदने के आरोप में बीते शनिवार को लखनऊ के महानगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ था।  एसएसपी ने बताया कि एसएसपी क्राइम, सीओ गाजीपुर और दिल्ली पुलिस की मदद से छापेमारी की कार्रवाई की गई थी।

एसटीएफ कई महीनों से मुख्तार और उसके करीबियों के नाम से जारी शस्त्र लाइसेंसों की पड़ताल कर रही थी। जांच में पता चला कि अब्बास के लखनऊ के पते पर बने लाइसेंस पर डबल बैरेल बंदूक खरीदी गई है।

बाहुबली मुख्तार अंसारी का बेटा अब्बास अंसारी शॉट गन शूटिंग का इंटरनेशनल खिलाड़ी है। दुनिया के टॉप टेन शूटरों में शुमार अब्बास न सिर्फ नेशनल चैंपियन रह चुका है बल्कि दुनियाभर में कई पदक जीतकर वो देश का नाम भी रोशन कर चुका है।

You may also like