[gtranslate]
Country

सनसनी बना एक वायरल विडियों, अब ED करेगी जांच

कई बड़े-बड़े थाल सजी रखे हैं। जो नोटों की गड्डियो से अटे पड़े हैं। इन थालो में नोट नोट दिखाई दे रहे हैं। इसी के साथ ही एक सफेद कुर्ता पजामा पहने हुए युवा इनकी तरफ इशारा करता है और कहता है 20 लाख 51 हजार भात के हैं। और 31 जोड़ी कपड़े हैं । इसी के साथ ही वह बात को आगे बढ़ाता है और कहता है कि 21 लाख रुपए भाई इस्लाम ने दिए हैं। इस्लाम ने ही 40 चीज सोने की दी है और 30 चीज चांदी की। इस के अलावा 11 सीट समधी समधन की है। आगें वह सफेद कुर्ता पजामा पहने युवा कहते हैं कि और यह गाड़ी की चाबी है जी। तभी कोई पूछता है कि गाड़ी कौन सी है, तो वह कहता है सेल्ट्रॉन है जी।

 

Read : गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों और भाजपाइयों में भिड़ंत

इसके बाद दृश्य बदलता है। अगला दृश्य महिलाओं की तरफ दिखाई देता है। पहले दुल्हन दिखाई देती है और उसके आसपास उनके परिवार की महिलाएं।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो का मामला संज्ञान में आया है, जिसमें काफी नकदी व सोने चांदी के बहुमूल्य आभूषण दिखाई दे रहे हैं। यह वीडियो कस्बा थानाभवन का होने की जानकारी मिली है। यह वीडियो लगभग दो माह पुराना होना सामने आया है। वायरल वीडियो में काफी नकदी और आभूषण दिखाई दे रहे हैं, इसलिए इस मामले में आयकर विभाग से जांच करने के लिए पत्राचार किया जा रहा है। मामले की जांच के बाद कार्रवाई कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

– अमित सक्सेना, सीओ थाना भवन

दुल्हन के गले में एक भारी-भरकम सोने का बड़ा सा हार लटका हुआ है। देखने से यह कई किलो का दिख रहा है। दुल्हन इस हार के वजन से बार-बार असहज होती हुई दिख रही है। वह हार को उठाकर बार-बार इधर – उधर रख रही है। दुल्हन के आसपास जो महिलाएं बैठी हुई है वह भी सोने से लदी हुई है।

 

Read : सोशल मीडिया साइड्स को करना होगा नए आईटी नियमों का पालन 

 

यह वीडियो आजकल सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें कोई कह रहा है कि अल्पसंख्यक समाज में भी अब दहेज बड़ी कुप्रथा के सामने आ रहा है। तो कोई कह रहा है कि यह मुस्लिम समाज में दिखावा है। जबकि पहले मुस्लिम समाज इस दिखावे से दूर रहता था।

लेकिन इसी दौरान इस वायरल वीडियो पर एक नया मामला सामने आ रहा है । वह यह है कि वीडियो में मौजूद परिवार पर आयकर विभाग और ईडी की जांच बिठा दी गई है। इसकी पुष्टि पुलिस विभाग ने की है।

 

Read : थर्ड वेव की आशंका के बीच DGCA का अहम फैसला, अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध 31 जुलाई तक बढ़ा

 

आपको बता दें कि यह जो वीडियो वायरल हो रहा है वह उत्तर प्रदेश के पश्चिमी उत्तर प्रदेश में शामली जिले के एक गांव का है। जहां यह शादी हुई। देखने से ही लग रहा है कि शादी संपन्न परिवार में है। लेकिन जिस तरह से पैसों और सोने चांदी के जेवरात का प्रदर्शन किया गया वह चर्चा का विषय बन गया। यह वीडियो शासन प्रशासन तक पहुंचा और शामली प्रशासन ने इसके जांच के आदेश कर दिए।

You may also like

MERA DDDD DDD DD