[gtranslate]
Country Poltics

गोवा में कोरोना से एक दिन में 26 मौत, स्वास्थ्य मंत्री ने सीएम पर लगाये गुमराह करने के आरोप

गोवा में एक दिन के भीतर कोरोना से 75 लोगों की मौत हो गयी। पूरे देश में एक दिन में इतनी बड़ी संख्या में कोरोना से मरने वालों की संख्या में  राज्यों की बात करें तो गोवा अब शीर्ष स्थान पर पहुंच गया है। लेकिन गोवा के इस पूरे प्रकरण में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री और मुख्यमंत्री के बयान काफी अलग हैं।
गोवा में रातों रात ऑक्सीजन की कमी से अस्पताल में भर्ती 26 मरीज की मौत एक साथ हो गयी, इस मामले में राज्य की बीजेपी सरकार के स्वास्थ्य मंत्री और मुख्यमंत्री दो अलग-अलग बयान देते नजर आ रहे हैं।

गोवा मेडिकल कॉलेज में 26 कोरोना मरीजों की मौत से हड़कंप !

गोवा के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री विश्‍वजीत राणे ने मंगलवार यानि कि 11 मई 2021 को जानकारी दी है कि राज्‍य सरकार के अधीन गोवा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में 26 कोरोना मरीजों की मौत हुई है। इन सबका अस्‍पताल में इलाज चल रहा था।
 इसके साथ ही राणे ने मांग की है कि इस घटना की जांच हाईकोर्ट करे ताकि इसके कारण का पता चल सके।मंत्री का कहना है कि इन सभी 26 कोरोना मरीजों की मौत देर रात 2 बजे से लेकर मंगलवार सुबह 6 बजे के बीच हुई है लेकिन इसका कारण सामने नहीं आया है।
वहीं गोवा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल का दौरा करने के बाद राज्‍य के मुख्‍यमंत्री प्रमोद सावंत का कहना है कि ऐसी आशंका है कि मेडिकल ऑक्‍सीजन की उपलब्‍धता और कोविड वार्ड में उसकी सप्‍लाई के बीच कुछ समय लगने के कारण कोरोना मरीजों को शायद कुछ परेशानी हुई होगी।हालांकि उन्‍होंने इस बात पर भी जोर दिया कि राज्‍य में ऑक्‍सीजन सप्‍लाई में कोई परेशानी नहीं है।

राणे ने माना मेडिकल कॉलेज में थी ऑक्सीजन की कमी

 

 

राणे ने पत्रकारों से बातचीत में यह माना कि सोमवार तक गोवा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में ऑक्‍सीजन सप्‍लाई कम थी। उन्‍होंने कहा, ‘इस घटना के कारणों का पता लगाने के लिए इसकी जांच हाईकोर्ट को करनी चाहिए।’ इसके साथ ही उन्‍होंने मांग की है कि हाईकोर्ट मामले में हस्‍तक्षेप करे इससे चीजें सुधारने में मदद मिल सकती है।

1400 ऑक्सीजन सिलिंडर के बजाय मात्र 400 ऑक्सीजन सिलिंडर की आपूर्ति

स्वास्‍थ्‍य मंत्री ने दावा किया कि अस्‍पताल में सोमवार तक 1400 जंबो सिलेंडर के करीब मेडिकल ऑक्‍सीजन की आवश्‍यकता थी। लेकिन उसे 400 सिलेंडर सप्‍लाई किए गए थे। उनका कहना है कि अगर ऑक्‍सीजन की सप्‍लाई में कमी है तो इस पर चर्चा होनी चाहिए कि इसे कैसे दूर किया जाए।गोवा मेडिकल कॉलेज में कोरोना के इलाज की निगरानी करने के लिए बनाई गई नोडल ऑफिसर्स की 3 सदस्‍यीय टीम को मुद्दों के बारे में मुख्‍यमंत्री को बताना चाहिए।
एक जानकारी के अनुसार गोवा में बीते सोमवार को 2,804 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले और 50 मरीजों की मौत हो गई। इसके साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,21,650 हो गई है, जबकि अब तक 1,729 लोगों की कोरोना से से जान जा चुकी है।
फ़िलहाल गोवा में सरकार कोरोना संकट से जूझने में लगातार नाकामयाब साबित हो रही है। यही कारण है कि गोवा की वर्तमान बीजेपी सरकार की खूब आलोचना भी हो रही है ।

You may also like

MERA DDDD DDD DD