[gtranslate]
Country

मोहल्ला क्लास के 22 बच्चे कोरोना संक्रमित

देश में हर जगह स्कूलों को खोलने की बातें हो रही हैं, लेकिन बच्चों के कोरोना संक्रमित होने की आशंकाएं डराती भी है। अभी छत्तीसगढ़ के कोंडागांव में एक ही कक्षा के 22 बच्चों के कोरोना से संक्रमित मिलने से हड़कंप मच गया। जिले के बड़ेराजपुर विकाखंड में संचालित हो रही मोहल्ला क्लास में 22 बच्चे कोरोना पाॅजिटिव पाए गए हैं। राज्य में रोजाना औसतन कोविड-19 के 500 नए मामले आए हैं। घटना की जानकारी देते हुए सीएचएमओ डाॅ. टीआर कुंवर ने कहा कि बडेराजपुर विकाखंड से संचालित होने वाले मोहल्ला क्लास में एक बच्चे की तबीयत बिगड़ने के बाद उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया था।

कोरोना रिपोर्ट पाॅजिटिव आई। इसके बाद सभी बच्चों की जांच करवाई गई। इस जांच में 22 बच्चे पाॅजिटिव मिले हैं। डाॅ कुंवर ने कहा कि इन बच्चों की उम्र 11 से 14 वर्ष के बीच बतायी जाती है। यह सभी बच्चे एक साथ मोहल्ला क्लास में पढ़ते हैं। ग्रामीणों ने बच्चों को बाहर ले जाने का विरोध किया। छात्रावास को ही आइसोलेशन सेंटर बना कर बच्चों को उसमें आइसोलेट करके रखा गया है। बच्चों के साथ ही कुछ बच्चों के परिवार वाले भी कोरोना से संक्रमित मिले हैं। इन्हें स्थानीय स्तर पर आइसोलेट किया गया है।

स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता एवं संभागीय संयुक्त संचालक डाॅ ़सुभाष पांडे ने बताया कि काफी समय के बाद एक ही जगह पर इतनी बड़ी तादाद में लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है। हमें इसके लक्षणों को हल्के में नहीं लेना और नियमों का पालन करना चाहिए। इसी तरह तीन महीने पहले भी एक साथ 33 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे। सरपंच रामसाय मरकाम ने कहा कि आइसोलेट किए गए संक्रमित मरीजों के लिए फिलहाल पंचायत की ओर से भोजन आदि की व्यवस्था की गई है। देश में कोरोना के खिलाफ हर राज्यों में टीकाकरण पूरे जोर-शोर से अभियान चलाया जा रहा है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD