Country

राज्यपाल से महाराष्ट्र में सरकार बनाने का दावा करेगी शिवसेना

महाराष्ट्र की सियासत  में दिनोंदिन  नए-नए  घटनाक्रम सामने आ रहे है ।  कभी भाजपा तो कभी  शिवसेना  सरकार बनाने के दावे  कर रही है । इसी दौरान एक बड़ी खबर आ रही है । महाराष्ट्र के राज्यपाल कार्यालय ने कहा है कि आज शिवसेना नेता संजय राउत पार्टी के सीनियर नेताओं के साथ राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलेंगे । शिवसेना के नेता राज्यपाल से ये अपील करेंगे कि वे महाराष्ट्र की सबसे बड़ी पार्टी को सरकार बनाने के लिए न्योता दें । जाहिर है कि विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद से अभी तक किसी पार्टी ने सरकार बनाने की कोई पहल नहीं की है ।
बता दें कि चुनाव नतीजों में बीजेपी राज्य की सबसे बड़ी पार्टी है । उसने 105 सीटें जीती हैं । हालांकि बहुमत का आंकड़ा 145 है । शिवसेना दूसरी सबसे बड़ी पार्टी है । शिवसेना न 56 सीटों पर जीत दर्ज की है । एनसीपी 54 सीटों के साथ तीसरे और कांग्रेस 44 विधायकों के साथ चौथे नंबर की पार्टी है । हालांकि संजय राउत ने दावा किया कि शिवसेना के पास 170 विधायकों का समर्थन है ।
उधर शिवसेना से जारी तनाव के बीच देवेंद्र फडणवीस आज दिल्ली में होंगे और इस मुद्दे पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मिलेंगे । इसके साथ ही भारी बारिश के बाद किसानों को हुए नुकसान पर भी चर्चा करेंगे । दूसरी तरफ कल एनसीपी प्रमुख शरद पवार भी दिल्ली में होंगे । वे महाराष्ट्र सरकार बनाने को लेकर जारी गतिरोध के मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे और इस मुद्दे पर चर्चा करेंगे । दरअसल कल एनसीपी ने संकेत दिए कि वह राज्य में नई सरकार बनाने में शिवसेना का समर्थन कर सकती है ।

You may also like